Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia

आज के शुभ मुहूर्त

(चतुर्दशी तिथि)
  • तिथि- वैशाख कृष्ण त्रयोदशी
  • शुभ समय- 6:00 से 7:30 तक, 9:00 से 10:30 तक, 3:31 से 6:41 तक
  • व्रत/मुहूर्त-गुरु अस्त (पश्चिम), शिव चतुर्दशी
  • राहुकाल-प्रात: 7:30 से 9:00 बजे तक
webdunia
Advertiesment

कुम्भ मेले में 24 घंटे रहेगी बिजली

हमें फॉलो करें कुम्भ मेले में 24 घंटे रहेगी बिजली
FILE

तीर्थराज प्रयाग में गंगा-यमुना एवं अदृश्य सरस्वती के पावन संगम तट पर अगले माह से लगने वाले कुम्भ मेला क्षेत्र में उत्तरप्रदेश पावर कार्पोरेशन ने रोशनी के लिए व्यापक व्यवस्था की है। यह मेला 14 जनवरी मकर संक्रांति के पर्व से शुरू होगा। इस दौरान उत्तरप्रदेश में इलाहाबाद कुम्भ मेले के समय 24 घंटे बिजली की व्यवस्था रहेगी।

बिजली विभाग ने कुम्भ मेला में प्रदेश सरकार द्वारा काम पूरा करने के लिए निर्धारित समय सीमा से एक दिन पहले अपने अस्थायी कार्यों को पूरा कर संपूर्ण मेला क्षेत्र को रोशनी से सराबोर कर दिया।

विगदिवस उत्तरप्रदेश के प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं पावर कार्पोरेशन के अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता ने मेला क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट के लिए लगाई गई स्विच को ऑन किया और इसी के साथ मेला क्षेत्र में लगाई गई 18000 स्ट्रीट लाइट जल उठी।

webdunia
FILE
इस अवसर पर उत्तरप्रदेश पावर कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक ए.पी. मिश्र ने बताया कि कुम्भ मेला के लिए 33/11 के.वी. के पांच नए उपकेन्द्र बनाए गए हैं तथा 12 सब स्टेशनों की क्षमता वृद्धि की गई है।

मिश्र ने बताया कि पूरे मेला क्षेत्र में लगभग सात सौ किमी. बिजली की लाइन बिछाई गई है। पूरे मेला क्षेत्र में सी.एफ.एल लगाकर लगभग एक लाख कैम्पों में बिजली का कनेक्शन देने का काम किया जाएगा।

उत्तरप्रदेश पावर कार्पोरेशन के अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि कुम्भ मेला के समय इलाहाबाद नगर में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने बताया कि एक जनवरी 2013 से कुम्भ मेला की समाप्ति तक इलाहाबाद नगर को 24 घंटे बिजली मिलेगी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi