Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिकी ड्रोन हमले में चार मरे

हमें फॉलो करें अमेरिकी ड्रोन हमले में चार मरे
इस्लामाबाद , गुरुवार, 12 जनवरी 2012 (00:27 IST)
अघोषित चुप्पी को तोड़ते हुए पाकिस्तान के कबाइली क्षेत्रों पर ड्रोन हमले फिर शुरू हो गए। बुधवार को किए गए एक ड्रोन हमले में चार लोगों की मौत हो गई। जियो न्यूज चैनल के मुताबिक ड्रोन ने उत्तरी वजीरिस्तान एजेंसी के मुख्य कस्बे मीरानशाह में एक परिसर पर दो मिसाइलें दागीं।

मीडिया का कहना था कि गत 26 नवंबर को नाटो के हमले 24 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत के बाद अमेरिका और पाकिस्तान के बीच संबंधों को और तनावपूर्ण होने से रोकने के लिए हमले बंद कर दिए गए थे।

मिसाइलों के कारण इमारत में आग लग गई और मीरानशाह में करीब पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित घरों की छतों से आग देखी जा सकती थी। रपटों के अनुसार यह पता नहीं चला है कि क्या यह अफगानिस्तान की सीमा से लगते कबाइली क्षेत्र में तालिबान और अलकायदा के अन्य आतंकवादी ठिकानों पर हमलों के नए दौर की शुरुआत है।

गत माह आई लॉस एंजिल्स टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि सीआईए ने कम महत्व के आतंकवादियों पर ड्रोन हमले बंद कर दिए हैं, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि यदि उच्च श्रेणी आतंकवादियों के ठिकाने मिलने पर उन्हें निशाना बनाया जाएगा।

बहरहाल ताजा हमले में मारे गए चार लोगों की पहचान नहीं हो सकी है। यह भी पता नहीं चल सका है कि जिन्हें निशाना बनाया गया वे तालिबानी थे या विदेशी लड़ाके। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi