Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ओसामा बिन लादेन की मौत पर खुश हुए बुश

हमें फॉलो करें ओसामा बिन लादेन की मौत पर खुश हुए बुश
वॉशिंगटन , सोमवार, 2 मई 2011 (18:16 IST)
सोमवार अलसुबह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने तालिबान सरगना ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान में मारे जाने की घोषणा की। इस घोषणा के साथ ही अमेरिका में लोग खुशी से झूम उठे। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने लादेन का मारे जाने पर देशवासियों को बधाई दी।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने कहा कि आज सुबह बराक ओबामा ने मुझे फोन पर बताया कि 2001 में अमेरिका पर हमला करने वाला बिन लादेन मारा गया। मैं इस कामयाबी पर ओबामा के साथ साथ उन सभी लोगों जो इस मिशन में शामिल रहे और इसके लिए अपने प्राणों की आहुति उन्हें बधाई देता हूं। यह अमेरिका को लोगों की जीत है, जो विश्व में शांति स्थापित करना चाहते हैं। आतंक के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी, लेकिन अमेरिका ने एक संदेश दिया है भले ही देर हो जाए, लेकिन इंसाफ होकर रहेगा।

रॉयटर्स की खबर के अनुसार आईएसआई के एक अधिकारी ने लादेन के मारे जाने की पुष्ट की है, लेकिन इस अधिकारी ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देने से इंकार कर दिया।

बधाई : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज डब्ल्यू बुश तथा बिल क्लिंटन ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को न्याय के दायरे में लाने लिए आज राष्ट्रपति बराक ओबामा को बधाई दी।

बिल क्लिंटन ने एक बयान में कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण क्षण है..न सिर्फ उन लोगों के लिए जिन्होंने 9/11 के हमले तथा अल कायदा के अन्य हमलों में अपने परिजनों को खोया बल्कि पूरी दुनिया में उन लोगों के लिए भी जो हमारे बच्चों के लिए शांति, आजादी और सहयोग का एक साझा भविष्य बनाना चाहते हैं।(वेबदुनिया न्यूज)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi