Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गालियाँ भी मिलती हैं ब्लॉग पर-अमिताभ

हमें फॉलो करें गालियाँ भी मिलती हैं ब्लॉग पर-अमिताभ
बैंकॉक (भाषा) , सोमवार, 9 जून 2008 (10:43 IST)
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने रविवार को कहा कि पर कई बार लोग उनके ब्लॉग पर अपमानजनक टिप्पणियाँ भी लिखते हैं, लेकिन इसके बावजूद वे लिखना जारी रखेंगे, क्योंकि यह एक ऐसा मंच है, जिसके माध्यम से उन्हें प्रशंसकों के साथ संपर्क साधने का मौका मिलता है।

बच्चन ने कहा कि ब्लॉग पर गालियाँ और अपमानजनक टिप्पणियाँ भी होती हैं, पर वे उन पर निष्पक्ष रूप से प्रतिक्रिया देने का प्रयत्न करते हैं। यदि उन्होंने अपने घर के दरवाजे सभी के लिए खोले हैं तो वे आलोचनाओं के लिए भी तैयार हैं।

उन्होंने बताया कि उनके ब्लॉग की देखरेख करने वाले सर्वर 'बिग अड्‍डा डॉट कॉम' को उन्होंने निर्देश दिए हैं कि ब्लॉग की सामग्री में परिवर्तन नहीं किया जाए।

बच्चन का कहना है कि ब्लॉग के माध्यम से उन्हें अपने प्रशंसकों के साथ बात करने का मौका मिलता है और ब्लागरों द्वारा उनके व्यवहार, कार्य और कलात्मकता पर लिखी गई बातों का वे सम्मान करते हैं।

विदेशी संवाददाताओं को बच्चन ने बताया कि किस प्रकार भारतीय फिल्में दर्शकों के वास्तविक जीवन से जुड़ी होती हैं। बच्चन ने कहा कि कुछ वर्ष पहले उन्होंने 'बागबान' फिल्म की थी, जिसमें स्वार्थी बेटे अपने बूढ़े माता-पिता की देखभाल नहीं करना चाहते हैं। वृद्ध माता-पिता निश्चय करते हैं कि यदि बच्चों को उनकी जरूरत नहीं है तो वे भी उनके बगैर अपना जीवन जीएँगे।

इस फिल्म का प्रभाव ऐसा रहा कि ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने फिल्म के निर्माता रवि चोपड़ा को एक रात फोन कर कहा कि वह और उसके पिता लंदन में रहते हैं, पर मतभेदों के कारण पिछले 25 सालों से वे मिले नहीं हैं। इस व्यक्ति ने चोपड़ा से कहा कि बागबान देखने के बाद वह तुरंत अपने पिता से मिलने और उनसे माफी माँगने चला गया।

बच्चन परिवार के साथ होंगे अक्षय, माधुरी और शिल्पा
विश्व कंसर्ट में मुख्य तौर पर भाग ले रहे बच्चन परिवार के साथ मेहमान कलाकार के रूप में बॉलीवुड के स्टार अक्षय कुमार, माधुरी दीक्षित और शिल्पा शेट्टी भी शामिल होंगे।

इस दौरे को निर्मित और निर्देशित करने वाले विजक्रॉफ्ट के निदेशक सब्बास जोसफ ने बताया कि टोरंटो में 18 जुलाई को होने वाले दौरे के उद्‍घाटन समारोह में अक्षय मेहमान कलाकार होंगे।

सभी अमेरिकी शहरों और कनाडा के एक कार्यक्रम में माधुरी मेहमान कलाकार के रूप में मौजूद रहेंगी, जबकि शिल्पा ब्रिटेन के दौरे में शामिल होंगी। प्रीति जिंटा और रितेश देशमुख भी दौरे में बच्चन परिवार का साथ देंगे। दौरे में उनके शामिल होने की घोषणा गत वर्ष यार्कशायर में हुए आइफा अवॉर्ड के दौरान ही कर दी गई थी।

अमिताभ बच्चन ने उनका साथ दे रहे अक्षय कुमार की गंभीरता और उनके तथा उनके परिवार से जुड़ाव की प्रशंसा की। बच्चन ने कहा कि हर रोज जिम में वे अक्षय से फिट रहने के गुर सीखते हैं।

अक्षय ने कहा कि उन्होंने बिग बी के साथ छह फिल्मों में काम किया है। हाल के दिनों के किसी भी अभिनेता को उनके साथ इतनी बार काम करने का अवसर नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि इस दौरे को वे खुद के लिए और प्रशंसकों के लिए अविस्मरणीय बनाना चाहते हैं।
महिलावादी नहीं हूँ-आयशा
माँ-बाप के आशीर्वाद से मिली कामयाबी
पर्यावरण मुहिम से जुड़ेगा बच्चन परिवार
खुशी देती है रितिक से तुलना-हरमन

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi