Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गोताखोरों ने नौका से निकाले 10 और शव

हमें फॉलो करें गोताखोरों ने नौका से निकाले 10 और शव
मोकपो (दक्षिण कोरिया) , रविवार, 20 अप्रैल 2014 (12:44 IST)
मोकपो (दक्षिण कोरिया)। दक्षिण कोरिया में गोताखोरों ने समुद्र में जलमग्न हुई नौका से 10 और शव बरामद किए हैं। यह नौका समुद्र में डूब गई थी।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इसके साथ ही घटना में 46 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई।

समुद्र में जल के तेज प्रवाह और खराब मौसम के चलते क्षीण दृश्यता के कारण बचावकर्मी शवों को ढूंढ नहीं पा रहे थे, लेकिन 3 दिन की असफलता के बाद अब जाकर वे शव बरामद कर पाए।

अधिकारियों ने बताया कि 300 से ज्यादा लोग लापता हैं अथवा मृत हैं। नौका के कप्तान को संदेह के आधार पर और जरूरत के वक्त लोगों की मदद के बजाय लापरवाही बरतने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। चालक दल के 2 और सदस्यों को हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने बताया कि एक वकील को भी गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि वह अनुभव नहीं होने के बावजूद पानी के तेज बहाव में नौका की कमान संभाल रही थी।

तटीय सुरक्षा बल के अधिकारी किम क्वांग-ह्यूं ने रविवार को बताया कि गोताखोरों ने जलमग्न नौका की खिड़की तोड़ी और आरंभ में तीन शव निकाले। बुधवार को नौका के डूबने के बाद बरामद यह पहला शव था।

रविवार को सरकारी अधिकारियों ने 10 और शवों के निकाले जाने की घोषणा की। अधिकारियों ने बताया कि 256 लोग लापता हैं। इनमें से ज्यादातर तो हाईस्कूल के छात्र थे, जो छुट्टियां मनाने के लिए निकले थे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi