Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान ने मांगी अबू जिंदाल की और जानकारी

हमें फॉलो करें पाकिस्तान ने मांगी अबू जिंदाल की और जानकारी
इस्लामाबाद , रविवार, 1 जुलाई 2012 (01:15 IST)
FILE
पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने भारत से 26/11 के मुंबई हमलों के साजिशकर्ता अबू जिंदाल के बारे में और अधिक जानकारी मुहैया कराने की अपील की और साथ ही कहा कि ‘फर्जी’ पासपोर्ट का इस्तेमाल करने वाले अपराधी पाकिस्तानी नहीं हो सकते।

मलिक ने शुक्रवार रात ट्विटर पर पोस्ट किए अपने एक संदेश में कहा है, ‘पाकिस्तान बयान (जिंदाल के) की एक प्रति हासिल करने की उम्मीद करता है। मैं मूल पासपोर्ट की उम्मीद करता हूं जिसके बारे में दावा किया गया है कि वह कथित तौर पर (पाकिस्तान द्वारा) दिया गया। भारतीय प्रशासकों ने कहा है कि अंसारी उर्फ अबू जिंदाल पाकिस्तानी पासपोर्ट पर सऊदी अरब की यात्रा पर गया था। वह भारतीय नागरिक है।

मीडिया के साथ हालिया वार्तालाप में मलिक ने इस बात पर सवाल उठाया है कि अंसारी द्वारा इस्तेमाल किया गया पासपोर्ट क्या असली है।

ट्विटर पर ही डाले गए एक अन्य संदेश में उन्होंने कहा है, ‘भारत ने पहले दावा किया था कि जिंदाल के पास पाकिस्तानी पासपोर्ट था। उन्होंने कहा कि ‘फर्जी’ पासपोर्ट इस्तेमाल करने वाले अपराधी ‘पाकिस्तानी नहीं हो सकते।’

एक अन्य संदेश में मलिक ने कहा है कि पाकिस्तान मुंबई आतंकवादी हमले की जांच में भारत के साथ पूर्ण सहयोग जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि पाक और भारत को अपने असली दुश्मनों की पहचान करने की जरूरत है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi