Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक को बलि का बकरा न बनाएं अमेरिका-रब्बानी

हमें फॉलो करें पाक को बलि का बकरा न बनाएं अमेरिका-रब्बानी
पेशावर , मंगलवार, 8 मई 2012 (19:25 IST)
पाकिस्तान सीमा के साथ लगे क्षेत्र में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल खालिद रब्बानी ने कहा है कि अफगानिस्तान स्थित विद्रोहियों से अमेरिका की वार्ता की कोशिशों के बाद अब अमेरिका को पाकिस्तान से यह अपेक्षा नहीं करनी चाहिए कि वह अपनी सीमा से लगे सभी आतंकी ठिकानों पर हमले करे। पाकिस्तान इनमें से कई आतंकी गुटों तक अपनी पहुंच बना चुका है।

रब्बानी ने अमेरिका पर आरोप लगाया कि वह अफगानिस्तान में आतंकवाद से निपटने से असफल रहने पर पाकिस्तान को बलि का बकरा बनाना चाह रहा है।

अमेरिकी और नाटो अधिकारियों के अनुसार अमेरिका चाहता है कि पाकिस्तान उत्तर वजीरिस्तान में आतंकी समूहों के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई करे। उत्तर वजीरिस्तान सीमा से लगे इलाके आतंकवादियों का गढ़ हैं।

रब्बानी ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान पर क्यों उंगली उठा रहा है? यह अपना दोष दूसरों पर डालना है, क्या अफगानिस्तान तालिबान से मुक्त है? वहां हजारों की संख्या में वे मौजूद हैं। रब्बानी का बयान आतंकवादियों के उत्तरी वजीरिस्तान में 13 पाकिस्तानी सैनिकों का सिर कलम कर देने के एक दिन बाद आया है।

इस वारदात से पाकिस्तानी तालिबान एवं अलकायदा और अफगान एवं पाकिस्तानी आतंकियों दोनों से निपटने में सेना को हो रही मुश्किलों का पता चलता है।

माना जा रहा है कि उत्तरी वजीरिस्तान स्थित ऐसे ही एक शक्तिशाली आतंकी गुट के नेता हाफिज गुल बहादुर ने सरकार के साथ एक अनाक्रमण संधि पर हस्ताक्षर किए हैं। रब्बानी ने पाकिस्तान सरकार और हाफिज गुल बहादुर के बीच हुए समझौते का समर्थन करते हुए कहा कि बहादुर इस समय खुद को संघर्ष से बाहर रखना चाहते हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi