Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

पाक में आतंकी गतिविधियों को जगह नहीं-मुशर्रफ

हमें फॉलो करें पाक में आतंकी गतिविधियों को जगह नहीं-मुशर्रफ
इस्लामाबाद (वार्ता) , बुधवार, 8 अगस्त 2007 (18:11 IST)
पाकिस्तान के राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि वह अपनी जमीन का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियाँ चलाने के लिए नहीं होने देंगे।

जनरल मुशर्रफ ने मंगलवार शाम कराची में अमेरिकी सांसद रिचर्ड जे डरबिन के साथ बातचीत में कहा कि देश के सुरक्षा बल किसी भी स्थिति से निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं और पाकिस्तान की भूमि पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का अधिकार सिर्फ उन्हीं को है।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि दोनों नेताओं की मुलाकात पाकिस्तान-अमेरिका संबंधों तथा आतंकवाद निरोधक मुद्दों पर केंद्रित रही। इस दौरान जनरल मुशर्रफ ने दोनों देशों के बीच व्यापक और स्थायी रिश्तों के महत्व को रेखांकित करते हुए आतंकवाद और कट्टरवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के संकल्प को दोहराया। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह पाकिस्तान के अपने हित में है।

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कहा कि कुछ अमेरिकी अधिकारियों द्वारा हाल में की गई बयानबाजी से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में दोनों देशों के करीबी रिश्तों पर बुरा असर पड़ेगा।

उन्होंने 11 सितंबर आयोग की सिफारिशों को लागू करने के लिए अमेरिकी संसद द्वारा पारित उस विधेयक पर गहरी निराशा व्यक्त की जिसमें पाकिस्तान को मिलने वाली आर्थिक और सैन्य सहायता के लिए कुछ पूर्व शर्तों का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि ऐसे विधेयक द्विपक्षीय रिश्तों में खटास पैदा कर सकते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi