Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक में पत्रकार हामिद मीर को गोली मारी

हमें फॉलो करें पाक में पत्रकार हामिद मीर को गोली मारी
कराची , शनिवार, 19 अप्रैल 2014 (19:18 IST)
FILE
कराची। पाकिस्तान के प्रमुख टीवी चैनलों में से एक जियो टीवी के संपादक हामिद मीर को गोली मार दी। बताया है कि मीर को शरीर के निचले हिस्से में तीन गोलियां लगी है।

हामिद पर एयरपोर्ट से दफ्तर जाते समय हमला हुआ है। मीर की गाड़ी पर 3-4 राउंड फायरिंग होने की खबर है। इस बीच जानकारी मिली है कि मीर हालत खतरे से बाहर है। करीब 5 डॉक्टर उनका उपचार कर रहे हैं।

हामिद मीर एक न्यूज एंकर, टेरेरिज्म एक्सपर्ट और सुरक्षा विश्लेषक के रूप में जाने जाते हैं। इन्होंने ओसामा बिन लादेन का तीन बार साक्षात्कार लिया था साथ ही फिलिस्तीन, अफगानिस्तान, इराक, लेबनान, चेचेन्या, बोस्निया और श्रीलंका में हुई लड़ाइयों को कवर किया था। वर्तमान में वे पोलिटिकल टॉक शो 'कैपिटल टॉक' को होस्ट करते हैं।

हामिद के साथ कई विवाद भी जुड़े रहे हैं। अक्टूबर 2005 में पीओके में कवरेज करने के दौरान उन्होंने वहाँ कश्मीरी आतंकवादियों की उपस्थिति की पुष्टि कर दी थी। उनके इस कार्य के लिए उन्हें मुशर्रफ प्रशासन से प्रतिबंधित करने की धमकी मिली थी। 2006 में उन्होंने पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसियों की विभिन्न भूमिकाओं पर अपने फैमस टॉक शो में चर्चा करना शुरू किया था, जिस पर पाकिस्तानी इलेक्ट्रानिक मीडिया रेरग्यूलेटरी अथॉरिटी ने उन्हें शोकॉज नोटिस जारी किया था।

मीर को 2007 में मुशर्रफ ने तालिबान का समर्थक घोषित करते हुए जियो टीवी से चार महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। उन्हें पत्रकारिता क्षेत्र के कई अवार्ड के साथ साथ पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े सिविलयन अवार्ड हिलाल-ए-इम्तियाज (2012) से भी नवाजा जा चुका है।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi