Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक सेना अड़ी, नहीं दिया अमेरिका को आश्वासन

हमें फॉलो करें पाक सेना अड़ी, नहीं दिया अमेरिका को आश्वासन
वॉशिंगटन , गुरुवार, 12 जनवरी 2012 (11:19 IST)
पाकिस्तान में नागरिक और सैन्य नेतृत्व के बीच बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने कहा है कि उसे पाकिस्तानी सेना से इस बात का कोई आश्वासन न ही मिला है कि वे तख्तापलट नहीं करेंगे।

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन के प्रवक्ता नौसेना कैप्टन जॉन किरबी ने कहा कि मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि हमने कोई आश्वासन मांगा है और मैं नहीं समझता कि हमें ऐसा कुछ आश्वासन दिया गया है। यह मामला पाकिस्तानी अधिकारियों और वहां की सरकार के नेताओं के लिए है। सेना और असैन्य सरकार को समधान ढूंढ़ना चाहिए।

इस बीच पेंटागन के प्रेस सचिव जार्ज लिटल ने कहा कि अमेरिका के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल मार्टिन ई देमप्से ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी से बात की है।

लिटल ने कहा कि देमप्से ने जनरल कयानी के साथ संपर्क किया है। यह एक रचनात्मक और पेशेवर बातचीत थी। मैं इसके विवरण नहीं दे सकता। लेकिन बातचीत हुई है। फोन करने का समय बताए बिना कहा गया है कि यह बातचीत हालिया दिनो में हुई है।

इससे पहले पाकिस्तान उस समय ताजा संकट में फंस गया जब शक्तिशाली सेना ने प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी द्वारा हाल ही में सेना और आईएसआई की आलोचना किए जाने के बाद उन्हें ‘गंभीर परिणाम’ की चेतावनी दी। वहीं प्रधानमंत्री गिलानी ने भी मेमोगेट कांड पर अपने रक्षा सचिव को बर्खास्त कर दिया।

पेंटागन अधिकारियों ने सेना और पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के नेतृत्व वाली नागरिक सरकार के बीच चल रही रस्साकशी पर कुछ भी कहने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान का आंतरिक मामला है।

लिटल ने कहा कि मैं इस बात पर कोई अटकल नहीं लगाउंगा कि पाकिस्तान के आंतरिक राजनीतिक घटनाक्रम किस तरह से अमेरिका के साथ उसके रिश्तों को प्रभावित करेंगे या नहीं करेंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi