Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पुन: बिक्री के लिए सैकड़ों कब्रों की खुदाई

हमें फॉलो करें पुन: बिक्री के लिए सैकड़ों कब्रों की खुदाई
शिकागो (भाषा) , शुक्रवार, 10 जुलाई 2009 (17:13 IST)
शिकागो के पास एक अफ्रीकी-अमेरिकी कब्रिस्तान में करीब 200 से 300 कब्रों को खुदा हुआ पाया गया है और इनके अवशेषों को दूसरी जगह डाल दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार कब्र के स्थानों को पुन: बेचे जाने के मकसद से ऐसा किया गया है।

कुक काउंटी के शेरिफ टॉम डार्ट ने एक बयान में कहा,‘कई सालों की एक विस्तृत योजना में कई कब्रों की खुदाई और उन भूखंडों को असंदिग्ध ग्राहकों को पुन: बेचा जाना शामिल है।’

डार्ट ने कहा कि जिन कब्रों को अपवित्र किया गया है, वे बहुत अधिक पुरानी हैं और इन्हें नियमित तौर पर देखने कोई नहीं आता। अंतिम संस्कार के लिए स्थान तैयार करते समय खुदाई करने वाले ये काम करेंगे।

डार्ट ने कहा कि ऐसा होने के बाद वे अवशेषों को कब्रिस्तान के बेकार पड़े स्थान पर डाल देंगे। उन्होंने कहा,‘इसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा और मृतक को दफनाया जाएगा। इस बाबत चुकाया गया धन इसमें शामिल कर्मचारियों में बराबर बराबर बाँट दिया जाएगा।’

पिछले कुछ साल में इस काम से करीब तीन लाख अमेरिकी डॉलर कमाये गये हैं। शिकागो के दक्षिण में स्थित आलसिप के बर ओक कब्रिस्तान में एक प्रबंधक और तीन खुदाई करने वालों सहित चार लोगों पर एक मानव शव को विघटित करने का आरोप है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi