Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

प्रेमिका की किताब से डरे स्ट्रास कान

हमें फॉलो करें प्रेमिका की किताब से डरे स्ट्रास कान
पेरिस , बुधवार, 27 फ़रवरी 2013 (22:42 IST)
FILE
पेरिस। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के प्रमुख रहे डामिनिक स्ट्रास कान अपनी पूर्व प्रेमिका की लिखी गई उस पुस्तक से काफी घबराए हुए हैं, जिसमें उसने कान के साथ अपने प्रेम संबंध को उजागर किया है। वह इस पुस्तक के प्रकाशन को रुकवाने के लिए अदालत भी गए लेकिन इसमे नाकाम रहे।

'ब्यूटी एंड बीस्ट' शीर्षक वाली यह पुस्तक कान की पूर्व प्रेमिका स्वयं इकब ने ही लिखी है लेकिन कान नहीं चाहते थे कि दुनिया दोनों के संबंधों के बारे में जाने। इसके लिए उन्होंने फ्रांस की एक अदालत मे अर्जी भी दी थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया।

मामले की सुनवाई के बाद कल अदालत से बाहर आने पर कान ने कहा कि वह इस किताब से डरे हुए है। परेशान नजर आ रहे कान ने कहा मुझे बहुत से लोगों ने इस्तेमाल किया है लेकिन अब मै चाहता हूं कि मुझे तंग न किया जाए।

पेशे से वकील और पत्रकार सुश्री इकब ने हालांकि पुस्तक में कान का नाम नहीं लिया है लेकिन सार्वजनिक तौर पर कहा था कान पुस्तक के मुख्य किरदार हैं।

इस पुस्तक के कुछ अंश पिछले सप्ताह एक मैगजीन मे प्रकाशित हुए थे, जिसके बाद कान के माथे पर चिंता की लकीरें गहरा गईं।

सुश्री इकब ने पुस्तक में लिखा है 'वह आधे आदमी और आधे जानवर हैं। उनके कई अनाकर्षक और भद्दी महिलाओं के साथ अंतरंग संबंध रहे हैं। इस पुस्तक का प्रकाशन आज होना है। कान ने पुस्तक का प्रकाशन रुकवाने के लिए दायर अर्जी मे कहा था कि यह पुस्तक उनकी निजता का हनन है लेकिन कान की अर्जी स्वीकार नहीं की गई।

गौरतलब है कि अमेरिका की एक महिला होटल कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार के बाद उठे विवाद के बाद कान को आई एमएफ प्रमुख के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। कान पर पार्टियों में लड़कियां मुहैया कराने के मामले की भी जांच चल रही है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi