Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बेनजीर भुट्‍टो हिरासत में

हमें फॉलो करें बेनजीर भुट्‍टो हिरासत में
इस्लामाबाद (भाषा) , शुक्रवार, 9 नवंबर 2007 (15:58 IST)
पाकिस्तान के राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के आपातकाल लगाने के खिलाफ रावलपिंडी में आयोजित होने वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की रैली की अगुवाई करने घर से बाहर निकली पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो को शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए हिरासत में ले लिया गया।

पाकिस्तान सरकार ने आदेश दिया था कि अपनी सुरक्षा के मद्देनजर बेनजीर को अपने निवास से बाहर नहीं निकलना चाहिए, लेकिन इस आदेश को धता बताते हुए बेनजीर दोपहर एक बजकर 40 मिनट पर इस्लामाबाद के मध्य में स्थित जरदारी हाउस से बाहर निकल आईं।

बेनजीर के बाहर निकलते ही पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया। उन्होंने आज सवेरे से जरदारी हाउस को घेर रखा था। एक मजिस्ट्रेट ने उन्हें हिरासत से जुड़ा आदेश सौंपा और उन्हें वापस घर के भीतर भेज दिया।

समाचार चैनल डान ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि बेनजीर को अनिश्चितकाल के लिए हिरासत में रखा गया है। इससे पूर्व बख्तरबंद गाड़ियों और काली वर्दी पहने सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने इस्लामाबाद में बेनजीर के निवास स्थान जरदारी हाउस की घेराबंदी कर दी और उस तक पहुँचने वाली तमाम सड़कों को बंद कर दिया।

बेनजीर के दल पीपीपी के सैकड़ों समर्थकों को रात भर में गिरफ्तार किया जा चुका था। पंजाब में बड़े पैमाने पर गिरफ्तारियाँ हुई हैं। आपातकाल के तहत राजनीतिक सभाओं के आयोजन पर पाबंदी लगाई गई है और पंजाब सरकार ने साफ किया है कि वह किसी भी रैली के आयोजन की इजाजत नहीं देगी। उसकी दलील है कि सात आत्मघाती हमलावर शहर में दाखिल हो चुके हैं और वह बेनजीर पर आत्मघाती हमले की साजिश रच रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि निर्वासन खत्म कर मुल्क लौटने पर बेनजीर के स्वागत आयोजन में हुए आत्मघाती हमले में 140 लोग मारे गए थे, जबकि वे खुद इस हमले में बाल-बाल बचीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi