Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ब्रिटेन में टेम्स नदी पर सुरक्षा बढ़ाई

हमें फॉलो करें ब्रिटेन में टेम्स नदी पर सुरक्षा बढ़ाई
ब्रिटेन की राजधानी लंदन पर मुम्बई शैली के किसी भी आतंकवादी हमले को रोकने के लिए टेम्स नदी पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, क्योंकि शहर 2012 के ओलिंपिक खेलों की मेजबानी की तैयारी कर रहा है।

लंदन के मेयर बोरिस जॉनसन ने शनिवार को कहा कि नदी के जरिये होने वाले किसी भी हमले को रोकने के लिए रॉयल नेवी और स्पेशल बोट सर्विस (एसबीएस) राजधानी की सुरक्षा कर रही है।

मेयर ने टाइम्स से कहा कि बहुत-सा काम किया जा रहा है। टेम्स नदी पर मुम्बई शैली के हमले को रोकने के लिए निश्चित तौर पर व्यापक तैयारियाँ की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि 2012 में होने वाले ओलिंपिक की वजह से ऐसे कारण हैं, जिनके चलते हमें इस बारे में सोचना है।

मेयर ने कहा कि 2012 में लंदन ओलिंपिक की तैयारियों के चलते पहले से ही उठाए जा रहे कदमों को और अधिक कड़ा किया जा रहा है तथा भारत में हुए आतंकवादी हमलों के बाद रणनीति की समीक्षा की जा रही है।

आतंकवाद विरोधी विशेषज्ञों को मुम्बई की तर्ज पर होने वाले संगठित हमले को रोकने के लिए ब्रिटेन की क्षमता की समीक्षा के आदेश दिए गए हैं, जहाँ बंदूकधारी मछली पकड़ने वाले एक ट्रॉलर का अपहरण कर स्पीड बोट में सवार होकर पहुँचे।

समीक्षा में यह भी शामिल है कि क्या टेम्स नदी पर सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त है और क्या ब्रिटेन के इर्द-गिर्द समुद्र में निगरानी व्यवस्था पर्याप्त है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi