Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मादक दवाओं की खुराक लेते थे जैक्सन

हमें फॉलो करें मादक दवाओं की खुराक लेते थे जैक्सन
लंदन (भाषा) , शनिवार, 27 जून 2009 (23:21 IST)
पॉप गायक माइकल जैक्सन की टाक्सिकोलॉजी रिपोर्ट का अब भी इंतजार है, लेकिन गायक के करीबी लोगों ने खुलासा किया है कि दर्द निवारक के रूप में वे शक्तिशाली मादक दवाओं की खुराक लेते थे।

ये करीबी लोग कंसर्ट के समय जैक्सन के साथ जाते थे। सन ऑनलाइन की खबर के अनुसार पॉप किंग को दिन में तीन बार मादक दवा डेमीरोल का इंजेक्शन दिया जाता था। वे एक अन्य शक्तिशाली दर्द निवारक मादक दवा डिलायूडीड की तीन मिलीग्राम की टिकिया लेते थे और चिकित्सकों ने उन्हें हाल में कोडिइन (ओपिएट) से बनी दवा विकोडिन लेने की सलाह दी थी।

अन्य दवाओं में जैक्सन कथित तौर पर सोमा नामक एक माँसपेशी को आराम देने वाली दवा की दो मिलीग्राम की खुराक दिन में दो बार, नींद की दवा जैनेक्स की 0.5 मिलीग्राम दिन में दो बार, तनाव मुक्ति की दवा जोलोफ्ट की 100 मिलीग्राम की खुराक ले रहे थे।

जैक्सन के करीबी सूत्रों के हवाले से अखबार ने खबर दी है कि चिंता घटाने और जुनूनी व्यवहार के लिए तनाव मुक्ति की दवा पाक्सिल ले रहे थे। माइकल 20 मिलीग्राम की गोलियाँ और सीने में जलन के लिए प्रिलोसेक ले रहे थे।

त्वचा कैंसर की सर्जरी के बाद संक्रमण से बचाने के लिए गायक को कथित तौर पर हाल में एंटी बायोटिक दिया जा रहा था।

पहले की खबरों में कहा गया था कि लंदन में 13 जुलाई से होने वाले 50 कंसर्ट से पहले वजन बढ़ने के डर से जैक्सन ने दिन में केवल एक बार भोजन करने की आदत बना ली थी।

पेप्सी कोला के एक विज्ञापन के लिए गाने के दौरान जलने के बाद 1984 से उन्होंने दर्द निवारक दवाओं का सेवन शुरू कर दिया था।

करियर के अवसान के साथ संघर्ष की स्थिति में पॉप स्टार ने कई वर्षों से दवाओं का सेवन बढ़ा दिया था। कर्ज बढ़ने और बाल यौन शोषण के आरोपों में वे कानूनी लड़ाईयों में फँस गए थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi