Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

यूनिवर्सिटी ने दिखाई ओबामा के प्रति बेरुखी

हमें फॉलो करें यूनिवर्सिटी ने दिखाई ओबामा के प्रति बेरुखी
फिनिक्स (भाषा) , शनिवार, 11 अप्रैल 2009 (13:58 IST)
अरीजोना स्टेट यूनिवर्सिटी ने अगले महीने अपने यहाँ स्नातक छात्रों को संबोधित करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रति बेरुखी दिखाते हुए उन्हें किसी डिग्री से सम्मानित करने से इनकार कर दिया है।

यूनिवर्सिटी ने इस पर उठे विरोध को देखते हुए कल कहा कि वह इस आधार पर ओबामा को डिग्री से सम्मानित नहीं कर सकती कि अमेरिका के प्रथम अश्वेत राष्ट्रपति ने अभी अपर्याप्त काम किया है।

अमेरिकी विश्वविद्यालयों में स्नातक छात्रों को प्रारम्भिक संबोधन देने के लिए बुलाए जाने वाले वक्ताओं को निरंतर डिग्रियों से सम्मानित किया जाता रहा है।

कई रिपोर्टों में इस विश्वविद्यालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया है कि ओबामा ने केवल प्रथम अफ्रीकी मूल के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने और दो सर्वाधिक बिकने वाली पुस्तकों के प्रकाशन के अलावा ऐसा कोई काम नहीं किया है, जिसे लेकर वह इस सम्मान के हकदार हों।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता शेरोन कीलर के हवाले से बताया गया है हम किसी व्यक्ति के कामकाज को लेकर ऐसे व्यक्ति को मान्यता प्रदान करते हैं जो लंबे समय से उल्लेखनीय कार्य करता रहा हो

रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी उन्हें बहुत काम करना है। इसी वजह से हम ओबामा के कार्यकाल के शुरुआती दिनों में किसी डिग्री से सम्मानित नहीं कर रहे हैं।

यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष माइकल क्रा ने एक स्थानीय समाचार पत्र को बताया है कि यूनिवर्सिटी अपने फैसले को नहीं बदलेगी। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी की नीति है कि वह किसी मौजूदा राजनेता को डिग्री नहीं प्रदान करती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi