Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

लश्कर कभी नहीं छोड़ेगा हिंसा

हमें फॉलो करें लश्कर कभी नहीं छोड़ेगा हिंसा
लंदन (भाषा) , शुक्रवार, 16 जनवरी 2009 (23:09 IST)
भारत समर्थक ब्रिटिश सांसद स्टीफन पाउंड ने शुक्रवार को कहा कि मुबई हमलों का आरोपी पाकिस्तान स्थित आतंकी गुट लश्कर-ए-तोइबा कश्मीर मुद्दे के हल हो जाने के बाद भी हिंसा का रास्ता नहीं छोड़ेगा।

भारत समर्थक संसदीय लॉबी लेबर फ्रेंड्स ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष पाउंड ने कहा कि लश्कर को खून का चस्का लग चुका है। अगर कश्मीर मुद्दे का आज हल हो जाए तो भी वह हिंसा का रास्ता नहीं छोड़ेगा।

पाउंड इसी हफ्ते भारत की यात्रा पर थे। वह ब्रिटेन के विदेशमंत्री डेविड मिलिबैंड की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे, जिसमें मिलिबैंड ने कहा है कि लश्कर पर काबू के लिए भारत को कश्मीर मुद्दे का हल करने की आवश्यकता है।

मिलिबैंड ने गुरुवार को 'दि गार्जियन' में लिखा था- हालाँकि मैं मौजूदा कठिनाइयों को समझता हूँ कि कश्मीर मुद्दे के हल से क्षेत्र में चरमपंथियों से हथियार रखवाने में मदद मिलेगी और पाकिस्तानी अधिकारी अपनी पश्चिमी सीमाओं पर खतरे से कारगर तरीके से निपटने पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।

पाउंड ने कहा कि ब्रिटेन की तुलना में भारत नियंत्रण रेखा के ज्यादा करीब है। कारगिल की घटना के बहुत दिन नहीं हुए हैं। मैं अगर भारत का रक्षामंत्री होता तो मैं चाहता कि अन्य देश इस मुद्दे पर शांत रहें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi