Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हारपून मिसाइल से छेड़छाड़

अमेरिका का आरोप, पाकिस्तान ने खंडन किया

हमें फॉलो करें हारपून मिसाइल से छेड़छाड़
न्यूयॉर्क (भाषा) , रविवार, 30 अगस्त 2009 (22:14 IST)
अमेरिका ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया है कि उसने जहाजरोधी मिसाइल हारपून में अवैध रूप से बदलाव किया। हारपून मिसाइल रीगन प्रशासन ने पाकिस्तान को बेची थी, ताकि वह जमीनी हमलों की क्षमता में इजाफा कर सके।

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने अपने पहले पन्ने पर इस खबर को तरजीह दी है कि ओबामा प्रशासन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को जून में अपने विरोध से अवगत कराया था। इससे दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा।

अमेरिकी प्रशासन और कांग्रेस के एक गुमनाम अधिकारी के हवाले से अखबार ने लिखा है कि अमेरिका ने पाकिस्तान पर यह आरोप भी लगाया कि उसने जमीनी हमलों में इस्तेमाल होने वाले अमेरिका में बने पी-3-सी विमान में भी बदलाव किया। यह अमेरिकी कानून का एक और उल्लंघन है।

मिसाइल में परिवर्तन नहीं : पाकिस्तान ने रविवार को स्वयं पर लगे इस आरोप का खंडन किया कि उसने अमेरिका निर्मित मिसाइल हारपून की मारक क्षमता बढ़ाने के लिए उसमें परिवर्तन किया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ‘न्यूयॉर्क टाइम्स' में छपी खबर को नकार दिया कि पाकिस्तान ने हारपून मिसाइल में अवैध रूप से परिवर्तन किए हैं, जो भूमि पर निशाना साधने के लिए बनाई गई थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi