Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एक-दूसरे का विजय रथ रोकने उतरेंगे रॉयल्स

हमें फॉलो करें एक-दूसरे का विजय रथ रोकने उतरेंगे रॉयल्स
प्रिटोरिया (भाषा) , गुरुवार, 7 मई 2009 (11:14 IST)
ोया फॉर्म हासिल करने के बाद फिर से चौंकाने वाले परिणाम देने के लिए तैयार राजस्थान रॉयल्स और नए कप्तान अनिल कुंबले की अगुवाई में जीत के लिए आतुर बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को एक-दूसरे का विजय रथ थामने के लिए मैदान पर उतरेंगे।

राजस्थान की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच रिकॉर्ड 211 रन बनाकर उत्साहित है तो रॉयल चैलेंजर्स के खिलाड़ियों का भी लगातार तीन जीत से मनोबल बढ़ा हुआ है। ऐसे में आईपीएल की इन दो रॉयल टीमों के बीच रोचक जंग होने की पूरी संभावना दिखती है।

शेन वार्न की अगुवाई वाली टीम बेंगलुरु से पिछले मैच का हिसाब बराबर करने के लिए भी बेताब है और ऐसे में दुनिया के दो दिग्गज लेग स्पिनरों के आमने-सामने होने से मुकाबला बेहद कड़ा हो गया है।

बेंगलुरु के खिलाफ अपने पहले मैच में रॉयल्स की टीम केवल 58 रन पर सिमट गई थी लेकिन शेन वार्न के नेतृत्व वाली पिछली चैंपियन ने डेक्कन चार्जर्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार जीत से सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल कर दिया है। अभी तीसरे नंबर पर काबिज रॉयल्स की निगाह लगातार तीसरी जीत पर टिकी हैं।

दूसरी तरफ कुंबले के कप्तान बनने के बाद रॉयल चैलेंजर्स ने अपने दोनों मैच जीते हैं और वे अपने विजय अभियान को बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कुंबले की टीम ऐसी कोई गलती नहीं करना चाहेगी, जिससे उसके अंतिम चार में पहुँचने की संभावना क्षीण पड़े।

राजस्थान और बेंगलुरु की टीमें तथा उनके खिलाड़ी लगता है कि सही समय पर अपने फार्म में लौटे हैं। राजस्थान की तरफ से किंग्स इलेवन के खिलाफ पिछले मैच में ग्रीम स्मिथ ने 77 रन और नमन ओझा ने 68 रन बनाए तो अपना पहला मैच खेल रहे अमितसिंह ने नौ रन देकर तीन विकेट लिए। वार्न ने अपने इन दोनों नए रंगरूटों ओझा और अमित का जिस तरह से इस्तेमाल किया, उससे टीम को मजबूती मिली।

टीम की तरफ से रविंदर जडेजा ने भी जरूरत के मौके पर अच्छी पारियाँ खेली हैं, जबकि यूसुफ पठान का नाम किसी टीम के गेंदबाजों को दहलाने के लिए पर्याप्त है। उसे हालाँकि अब भी ऑस्ट्रेलियाई शेन वाटसन का इंतजार है, जो पिछले टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे थे।

वाटसन अभी पाकिस्तान के खिलाफ दुबई और अबूधाबी में चल रही श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से खेल रहे हैं।

उधर बेंगलुरु की टीम ने पिछले तीन मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करके जीत दर्ज की है और उसकी निगाह लगातार चौथी जीत पर है। उसने अभी तक आठ मैच में चार जीत दर्ज की है और चार में उसे हार मिली है।

शुरुआती दौर में लचर प्रदर्शन करने वाले जैक कैलिस और रोबिन उथप्पा के सही समय पर फॉर्म में लौटने से टीम की बल्लेबाजी मजबूत हुई है। इससे टीम को पिछले दो मैच में केविन पीटरसन की कमी नहीं खली है, जो राष्ट्रीय टीम से जुड़ने इंग्लैंड चले गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi