Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जीत की लय को कायम रखना होगा-कुंबले

हमें फॉलो करें जीत की लय को कायम रखना होगा-कुंबले
जोहान्सबर्ग (भाषा) , सोमवार, 4 मई 2009 (09:37 IST)
मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने वाले बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान अनिल कुंबले ने रविवार को कहा कि सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए जीत की इस लय को बरकरार रखना जरूरी है।

कुंबले ने कहा कि यह मैच जीतना बहुत जरूरी था क्योंकि इससे हम भी सेमीफाइनल में प्रवेश के दावेदारों में शामिल हो गए हैं। अब हमें इस लय को कायम रखते हुए बाकी मैचों में भी यह प्रदर्शन दोहराना होगा।

उन्होंने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स पर मिली जीत से हमारी खोई लय लौटी और उसके बाद हमने लगातार तीन जीत दर्ज की। पहले ही से टीम एक इकाई की तरह खेल रही थी, बस अपनी क्षमता के अनुरूप खेलने की बात थी, जो अब हम खेल रहे हैं।

आगामी मैचों में रणनीति के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा अभी हमें कुछ दिन का ब्रेक मिला है। हम मैच-दर-मैच रणनीति बनाते हैं और अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से है तो उसी की तैयारी करनी है।

वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान सचिन तेंडुलकर ने बेंगलुरु को जीत का पूरा श्रेय देते हुए कहा कि 150 रन का लक्ष्य नाकाफी था। तेंडुलकर ने कहा कि आज हमारा दिन नहीं था। बेंगलुरु ने हमें पूरी तरह उन्नीस साबित कर दिया। 149 रन का स्कोर भी इस पिच पर काफी नहीं था।

उन्होंने कहा कि हमें एक जीत और एक हार के सिलसिले को तोड़कर नए सिरे से एकजुट होना होगा। लगातार अच्छा खेलना जरूरी है। मैच के बीच में कंधे की चोट के कारण मैदान छोड़ने वाले जहीर खान की फिटनेस के बारे में उन्होंने कहा कि अभी तक मैं ड्रेसिंग रूम गया नहीं हूँ लिहाजा कुछ कह नहीं सकता। उम्मीद है कि वे फिट होंगे और अगले मैच में खेलेंगे।

नाबाद अर्धशतक जमाकर मैन ऑफ द मैच बने कैलिस ने कहा कि पिछले तीन साल में मैंने एक दिवसीय क्रिकेट पर काफी मेहनत की है। अब ट्वेंटी-20 में भी बहुत मजा आ रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi