Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुंबई को रौंदने की कोशिश करेगा बेंगलुरु

हमें फॉलो करें मुंबई को रौंदने की कोशिश करेगा बेंगलुरु
जोहानिसबर्ग (भाषा) , शनिवार, 2 मई 2009 (15:41 IST)
इंडियन प्रीमियर लीग में धीरे-धीरे लय पकड़ने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु रविवार को जब ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के दूसरे चरण के मैच में फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश एक और उलटफेर करने की होगी।

कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर पिछले दो मैचों में लगातार जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स का मनोबल तो बढ़ा ही है, साथ ही उसने अंक तालिका में निचले स्थान से उछाल लगाकर पाँचवाँ स्थान हासिल कर लिया है।

टीम के नियमित कप्तान केविन पीटरसन कोलकाता नाइटराइडर्स पर जीत दर्ज करने के बाद राष्ट्रीय टीम को अपनी सेवा देने के लिए रवाना हो चुके हैं, लेकिन 15.5 लाख डॉलर की राशि में खरीदे गए इस इंग्लैंड के खिलाड़ी के जाने से टीम पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ा है और बीती रात उसने चौथे स्थान की किंग्स इलेवन पंजाब को शिकस्त दी।

टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों के लिए अनुभवी भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले को टीम की कमान सौंपी गई है और उनकी शुरुआत कल नौ रन की रोमांचक जीत से हुई।

वहीं मुंबई की टीम शानदार फार्म में है। किंग्स इलेवन के हाथों करीबी शिकस्त झेलने के बाद सचिन तेंडुलकर की अगुवाई वाली टीम ने वापसी करते हुए मुश्किल दौर से गुजर रही कोलकाता नाइटराइडर्स को हराया। टीम छह मैचों में तीन में जीत दर्ज करने के बाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, जिसमें एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

आक्रामक बल्लेबाजी के हिसाब से मुंबई का रॉयल चैलेंजर्स पर पलड़ा भारी है, क्योंकि बेंगलुरु की टीम ने कुंबले और प्रवीण कुमार की गेंदबाजी से कम स्कोर वाले मैच में रोमांचक जीत दर्ज की। बेंगलुरु की टीम की कमजोर बल्लेबाजी की झलक सभी मैचों में दिखाई दी और न्यूजीलैंड के बिग हिटर जेसी राइडर उसके लिए अब तक के सबसे फ्लाप खिलाड़ी रहे।

रॉस टेलर ने भी अपनी लोकप्रियता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया और शीर्ष क्रम के चरमराने के बाद पारी को बढ़ाने के लिए टीम दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कैलिस पर निर्भर रही।

वहीं मुंबई के बल्लेबाजों ने अपने सभी मैचों में दमदार प्रदर्शन किया है। तेंडुलकर भी अच्छी फॉर्म में हैं और पिछले दो मैचों को छोड़कर सनथ जयसूर्या ने भी ठीक प्रदर्शन किया है।

जेपी डुमिनी टूर्नामेंट की शुरुआत में अच्छा नहीं कर पाए, लेकिन पंजाब और कोलकाता के खिलाफ मैचों में दो अर्धशतक जड़ने के बाद वे रन बनाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

गेंदबाजी विभाग में दोनों टीमों का पलड़ा बराबर ही है। रॉयल चैलेंजर्स की टीम में कुंबले और प्रवीण हैं, तो मुंबई इंडियंस में भी मैच विजेता हरभजन सिंह और जहीर खान शामिल हैं।

इस मैच में हालाँकि मुंबई का पलड़ा ही भारी है, लेकिन छुपे रुस्तम रॉयल चैलेंजर्स एक और रोमांचक परिणाम हासिल करने की क्षमता रखते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi