Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राइडर्स का शिकार करने उतरेंगे सचिन के शेर

हमें फॉलो करें राइडर्स का शिकार करने उतरेंगे सचिन के शेर
ईस्ट लंदन (भाषा) , गुरुवार, 30 अप्रैल 2009 (15:46 IST)
सचिन तेंडुलकर और सनत जयसूर्या इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में हार-दर-हार से बेजार कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों की एक बार फिर बखिया उधेड़कर मुंबई इंडियंस को धमाकेदार जीत दिलाने के इरादे से उतरेंगे।

मुंबई ने कोलकाता को पिछले मैच में 92 रन से हराया था। इन दोनों अनुभवी बल्लेबाजों के अलावा लसिथ मलिंगा और अभिषेक नायर की गेंदबाजी के सामने ब्रेंडन मैक्कुलम की टीम टिक नहीं सकी थी।

किंग्स इलेवन पंजाब से करीबी मुकाबला हारने के बावजूद मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी लग रहा है। पाँच मैचों में चार अंक लेकर मुंबई अंक तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि नाइट राइडर्स के छह मैचों में सिर्फ तीन अंक हैं।

लगातार चार मैच हार चुकी कोलकाता की टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों बेदम नजर आई है। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को आंशिक सफलता मिली है जबकि मैक्कुलम कप्तानी के दबाव में बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे।

अच्छी शुरुआत नहीं मिलने से सारा दबाव सौरव गांगुली और ब्राड हाज पर आ गया है।
गेंदबाजी में भी मुंबई के सामने कोलकाता उन्नीस ही साबित हुआ है।

परपल कैपधारी मलिंगा ने अभी तक आईपीएल टू में सर्वाधिक 11 विकेट ले लिए हैं। उन्हें शानदार फार्म में चल रहे जहीर खान से पूरा सहयोग मिला है। इनका साथ देने के लिए मध्यम तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो और नायर के अलावा स्पिनर हरभजन सिंह भी हैं।

वहीं नाइट राइडर्स के पास एकमात्र विश्व स्तरीय गेंदबाज ईशांत शर्मा हैं। गांगुली ने भी कुछ मैचों में अच्छी गेंदबाजी की है। हाज ने स्पिन गेंदबाजी से प्रभावित किया है लेकिन तेज गेंदबाजों अशोक डिंडा और अजित आगरकर ने निराश किया है।

अब टीम के मालिक शाहरुख खान को वापस दक्षिण अफ्रीका बुलाने के लिए नाइट राइडर्स यह मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। अपना वोट डालने भारत लौटे शाहरुख ने कहा है कि टीम के जीतने पर ही वे दक्षिण अफ्रीका लौटेंगे क्योंकि वे बार-बार हार की निराशा का हिस्सा नहीं बनना चाहते।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi