Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वॉर्न करें ऑस्ट्रेलिया की अगुआई:बुकानन

हमें फॉलो करें वॉर्न करें ऑस्ट्रेलिया की अगुआई:बुकानन
मेलबोर्न (भाषा) , शुक्रवार, 8 मई 2009 (10:09 IST)
इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा टूर्नामेंट में शेन वॉर्न की अगुआई में राजस्थान रॉयल्स और एडम गिलक्रिस्ट की अगुआई में डेक्कन चार्जर्स के प्रदर्शन से प्रभावित जॉन बुकानन ने चयनकर्ताओं से कहा है कि वे इन दोनों से संन्यास से वापसी करने और इंग्लैंड में विश्व ट्वेंटी-20 प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम की कमान संभालने का आग्रह करें।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कोच बुकानन ने कहा कि वे एशेज पास आने से शीर्ष टेस्ट खिलाड़ियों को खिलाकर जोखिम लेने के खिलाफ हैं और उन्होंने सुझाव दिया कि वॉर्न या गिलक्रिस्ट को टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ डेविड वॉर्नर, शेन हारवुड, कैमरून वाइट, शान टैट और मोइसेस हैनरिक्स के अलावा वॉर्न, गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन के नाम पर विचार होना चाहिए।

'द ऐज' ने बुकानन के हवाले से कहा चयनकर्ताओं को पूर्व खिलाड़ियों से बात करके उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहने की बात कहनी चाहिए। मैं वॉर्न या गिलक्रिस्ट को कप्तानी देना चाहूँगा।

बुकानन ने कहा ‍कि अगर मैं चयनकर्ता होता तो जहाँ तक संभव हो एशेज के लिए अहम खिलाड़ियों जैसे रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क, माइक, हसी ह्यूज, ब्रैड हैडिन, शेन वॉटसन, स्टुअर्ट क्लार्क, साइमन कैटिच, पीटर सिडल और मिशेल जॉनसन के साथ जोखिम नहीं लेता।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच ने कहा इस टूर्नामेंट (ट्वेंटी-20 विश्व कप) के दौरान इनके आराम, शारीरिक तैयारी और फिर तकनीकी तैयार पर जोर दिया जाना चाहिए।

बुकानन ने ब्रैड हाज की भी जमकर तारीफ की जिनके आईपीएल में बेहतरीन फार्म में होने के बावजूद चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi