Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia

आज के शुभ मुहूर्त

(दशमी तिथि)
  • तिथि- वैशाख कृष्ण दशमी
  • शुभ समय- 7:30 से 10:45, 12:20 से 2:00 तक
  • व्रत/मुहूर्त-भद्रा, प्रेस स्वतंत्रता दिवस
  • राहुकाल-प्रात: 10:30 से 12:00 बजे तक
webdunia
Advertiesment

दिल्ली मे संपन्न हुई ऐतिहासिक नमाज

हरम शरीफ के इमाम ने अदा करवाई नमाज

हमें फॉलो करें दिल्ली मे संपन्न हुई ऐतिहासिक नमाज
ND

मक्का में हरम शरीफ के इमाम अब्दुल रहमान अल सुदाइश ने दिल्ली आकर रामलीला मैदान में नमाज अदा करवाई। किसी गैर मुस्लिम एशियाई मुल्क में यह उनकी पहली यात्रा थी। भारतीय मुसलमानों के लिए यकीनन यह एक ऐतिहासिक पल था जब पहली बार इतना बड़ा आयोजन हुआ।

पूरा मैदान नमाजियों से खचाखच भरा था। दोनों ओर की सड़कें भी पूरी तरह से भर गई थीं। मैदान के अलग-अलग हिस्सों में स्क्रीन लगवाई गई थी ताकि दूर बैठे लोग भी इमाम साहब का ठीक ढंग से दीदार कर सकें। भाग लेने वालों में मुल्क के अलग-अलग मुस्लिम तंजीमों के नुमाइंदे मंच पर मौजूद थे।
webdunia
ND

इमाम साहब के पहुँचते ही उन्हें छूने की होड़ लग गई, लेकिन जल्द ही सभी अपने-अपने स्थान पर बैठ गए। इसी प्रकार से पूरे मैदान में बैठे हुए नमाजी भी उनके आते ही सम्मान में उठ खड़े हुए। इमाम साहब ने भी हाथ हिलाकर उन लोगों का अभिवादन कबूल किया।

इतनी बड़ी भीड़ और जैसे ही इमाम साहब ने नमाज पढ़ाना शुरू किया, पूरा माहौल शांत हो गया। कहीं से कोई भी अव्यवस्था देखने को नहीं मिली। सब लोगों ने एकसाथ नमाज अदा की।

इमाम साहब उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे जब उन्होंने आतंकी वारदातों और फिदायीन हमले का पूरी दुनिया में विरोध किया था। मुस्लिमों में इमाम अब्दुल रहमान अल सुदाइश का वही महत्व है जैसा कि ईसाइयों में पोप का है।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi