Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'इन्फोसिस नीति में बदलाव नहीं'

हमें फॉलो करें 'इन्फोसिस नीति में बदलाव नहीं'
बंगलोर (वार्ता) , शनिवार, 23 जून 2007 (16:28 IST)
सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इन्फोसिस के गैर कार्यकारी निदेशक और मुख्य मेंटर एनआर नारायणमूर्ति ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी की लाभांश की सीमा 20 प्रतिशत तक सीमित रखने की नीति में बदलाव करने की कोई योजना नहीं है।

इन्फोसिस की 26वीं सालाना आम बैठक एजीएम के बाद नाराणयूर्ति ने कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल ने अपने शेयरधारकों के लिए लाभांश को शुद्ध लाभ के 20 फीसदी तक सीमित रखने का फैसला किया है।

इसके पहले कंपनी के शेयरधारकों को संबोधित करते हुए मूर्ति ने कहा कि वित्त वर्ष 2006-07 कंपनी के लिए बेहद शानदार रहा और इस वर्ष एक अरब डॉलर का अतिरिक्त राजस्व जुड़ा।

कंपनी ने उम्मीदों से कहीं अधिक 46 फीसदी की वृद्धि दर हासिल की और कंपनी का करों के बाद शुद्ध लाभ 52 फीसदी बढ़ गया।

इन्फोसिस की एमजीएम में कारोबारी साल 2006-07 के लिए कंपनी के लाभ पर 19.9 फीसदी लाभांश को मंजूरी दी गई। पिछले साल कंपनी ने 19.40 प्रतिशत लाभांश दिया था। कंपनी ने पाँच रुपए मूल्य वाले प्रति शेयर पर 11.5 रुपए लाभांश देने की घोषणा की है।

एजीएम में नंदन नीलकेणी की इन्फोसिस के निदेशक मंडल के सह अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति को भी मंजूरी दी गई। इसमें क्रिस गोपालकृष्णन को कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और शिबुलाल को मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में नियुक्ति को भी औपचारिक मंजूरी दी गई।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi