Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

जनवरी तक महँगी हो जाएँगी कारें

हमें फॉलो करें जनवरी तक महँगी हो जाएँगी कारें
नई दिल्ली , मंगलवार, 1 दिसंबर 2009 (21:05 IST)
नए साल में कार की कीमत बढ़ सकती है। टोयोटा और जनरल मोटर्स जैसी ऑटो कंपनियों ने कहा कि लागत बढ़ने के कारण वे कीमतें बढ़ाएँगी। जबकि देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अभी भी हालात का आकलन कर रही है।

जनरल मोटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष पी बालेंद्रन ने कहा कि हम जनवरी के पहले सप्ताह से अपनी कारों की कीमत दो से तीन फीसद तक बढ़ाएँगे ताकि बढ़ती लागत की भरपाई की जा सके। जनरल मोटर्स जिन कारों की बिक्री करती है उनमें हैचबैक शेवर्ले स्पार्क, आवियो यूवीए, सीडान खंड की आवियो, आप्ट्रा, क्रूज और एसयूवी केप्टिवा शामिल है।

टोयोटा किलरेस्कर मोटर ने भी कहा कि वह इनोवा, कोरोला, ऐल्टिस और फार्च्यूनर मॉडलों की कीमत अगले साल एक जनवरी से 1.5 से दो फीसद बढ़ाएगी।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने एक बयान में कहा कि लागत में बढ़ोतरी और प्रतिकूल विनिमय दर के मद्देनजर कीमत बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है।

टीकेएम के उप प्रबंध निदेशक (विपणन) संदीप सिंह ने कहा कि अब तक हमने प्रतिकूल विनिमय दर और लागत में बढ़ोतरी को बर्दाश्त करते रहे। हालाँकि अब हम इसका बोझ ग्राहकों पर डालने के लिए मजबूर हैं।

मारुति सुजुकी इंडिया ने हालाँकि अभी कीमत बढ़ोतरी का फैसला नहीं किया है हालाँकि बढ़ती लागत से उसके मुनाफे पर दबाव पड़ रहा है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi