Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

डडले, अंबानी पेट्रोलियम मंत्री से मिले

हमें फॉलो करें डडले, अंबानी पेट्रोलियम मंत्री से मिले
नई दिल्ली , मंगलवार, 19 फ़रवरी 2013 (16:41 IST)
नई दिल्ली। बीपी के
FILE
प्रमुख कार्यकारी बॉब डडले और रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने आज पेट्रोलियम मंत्री एम. वीरप्पा मोइली से मुलाकात की और समझा जाता है कि उन्होंने केजी-डी6 गैस ब्लॉक में हुए खर्च की कैग द्वारा लेखा परीक्षण से जुड़े विवाद पर चर्चा की।


करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में डडले और अंबानी के साथ बीपी इंडिया प्रमुख शशि मुकुंदन और आरआईएल के कार्यकारी निदेशक पीएमएस प्रसाद ने आरआईएल-बीपी के तेल एवं गैस निवेश पर चर्चा की।

नाश्ते पर आयोजित इस बैठक के लिए खास तौर पर सोमवार रात बेंगलुरु से आए मोइली ने कहा कि बैठक उत्खनन क्षेत्र में निवेश पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी। मंत्री दोपहर तक वापस बेंगलुरु चले गए।

उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझे अपनी निवेश योजना के बारे में बताया। मैंने उन्हें भारत की ऊर्जा सुरक्षा के लिए और निवेश करने का प्रोत्साहन दिया। मोइली ने तेजी से फैसला लेने का आश्वासन दिया। उनके साथ इस बैठक में पेट्रोलियम सचिव विवेक राय भी मौजूद थे।

उन्होंने हालांकि यह बताने से इन्कार किया कि आरआईएल-बीपी ने कैग के केजी-डी6 के खर्च के दूसरे दौर के लेखा परीक्षण का मामला उठा अथवा नहीं।

यह पूछने पर कि बैठक में आरआईएल और कैग के बीच दूसरे दौर की लेखा परीक्षा को लेकर मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आपको विवादों को तूल देने की बजाय सकारात्मक समाचार पर ध्यान देना चाहिए।

आरआईएल प्रवक्ता से इस संबंध में टिप्पणी नहीं मिल सकी, लेकिन बीपी के प्रवक्ता ने कहा कि बैठक में क्या बातचीत हुई उसके बारे में तुरंत टिप्पणी नहीं कर सकते।

हालांकि, इस घटनाक्रम से सीधे जुड़े सूत्रों ने कहा कि आरआईएल-बीपी ने इसका कड़ा विरोध किया होगा। सूत्रों के अनुसार कैग के साथ लेखापरीक्षा की पहली ही बैठक में लेखापरीक्षा के दायरे को लेकर मतभेद उभर आये हैं। रिलायंस के अनुसार कैग यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि खातों की जांच उत्पादन भागीदारी अनुबंध के अनुरूप होगी अथवा नहीं।

इस संबंध में रिलायंस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के उस लिखित आश्वासन की तरफ ध्यान खींचा है, जिसमें कहा गया कि कैग पीएससी की धारा 1.9 के अनुरूप ही लेखा प्रक्रिया का पालन करेगा और यह कंपनी का कार्यप्रदर्शन ऑडिट नहीं होगा। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi