Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली-एनसीआर में 15 लाख रु. वर्गफुट का भाव

हमें फॉलो करें दिल्ली-एनसीआर में 15 लाख रु. वर्गफुट का भाव
नई दिल्ली , रविवार, 20 अप्रैल 2014 (18:24 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कार्यालय के लिए जगह पट्टे पर लेने के मामले में जनवरी-मार्च के दौरान उल्लेखनीय वृद्धि हुई और यह 3 गुना से अधिक बढ़कर करीब 15 लाख रु. वर्गफुट पहुंच गया।

मुख्य रूप से गुड़गांव में आईटी कंपनियों ने पट्टे पर काफी जगह ली है जिसके कारण इसमें वृद्धि हुई है। संपत्ति के बारे में परामर्श देने वाली कुशमैन एंड वेकफील्ड ने अपनी रिपोर्ट में यह बात कही है।

चालू वर्ष की पहली तिमाही में शुद्ध रूप से पट्टे पर ली गई जमीन 14.8 करोड़ रु. वर्गफुट रही, जो इससे पूर्व वर्ष की इसी तिमाही के 4,63,900 रु. वर्गफुट से काफी अधिक है।

कुशमैन एंड वेकफील्ड की ताजा तिमाही ऑफिस बाजार रिपोर्ट (जनवरी-मार्च 2014) में कहा है कि चालू वर्ष की पहली तिमाही में शुद्ध रूप से पट्टे पर ली गई जमीन 14.8 करोड़ रु. वर्गफुट रही, जो इससे पूर्व वर्ष की इसी तिमाही के मुकाबले काफी अधिक है।

इसका कारण प्रमुख आईटी और आईटी संबद्ध कंपनियों तथा परामर्श एवं इंजीनियरिंग कंपनियों द्वारा दफ्तर के लिए पट्टे पर काफी मात्रा में ली गई जमीन है। शुद्ध रूप से पट्टे पर ली गई जमीन में पट्टा नवीनीकरण तथा उतने ही आकार के कार्यालय जगह दूसरी जगह दिए जाने को शामिल नहीं किया गया है।

कार्यालय के लिए सबसे अधिक जमीन जिन जगहों पर ली गई, उसमें गुड़गांव पहले स्थान पर है। उसके बाद दिल्ली का स्थान है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi