Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बड़ी कारों की कीमतों में कमी

हमें फॉलो करें बड़ी कारों की कीमतों में कमी
नई दिल्ली (वार्ता) , गुरुवार, 9 जुलाई 2009 (11:53 IST)
आम बजट में बड़ी कारों पर उत्पाद शुल्क में कमी किए जाने की घोषणा के मद्देनजर देश की प्रमुख कार कंपनियों ने अपनी प्रीमियम कारों की कीमतों में पाँच से छह हजार रुपए तक की कमी करने की घोषणा की।

हिन्दुस्तान मोटर्स लिमिटेड, फोर्ड इंडिया और होंडा सिएल कार्स इंडिया लिमिटेड ने 2000 सीसी और इससे अधिक सीसी की कारों की कीमतों में कमी करने की घोषणा की है।

एचएमएल ने वर्ष 2009-10 के बजट में महँगी कारों पर उत्पाद शुल्क में कटौती का फायदा उपभोक्ताओं को पहुँचाने के लिए पजेरो, आउटलेंडर और मोंटेरो मॉडल के दामों में छह हजार रुपए कम कर दिए हैं।

वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी ने संसद में 2009-10 का बजट पेश करते हुए 2000 सीसी से अधिक इंजन क्षमता वाली कारों और बहुउपयोगी वाहनों पर उत्पादन शुल्क को 20 हजार रुपए से घटाकर 14 हजार रुपए किए जाने की घोषणा की थी।

फोर्ड इंडिया ने स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन पर उत्पाद शुल्क में कमी किए जाने के मद्देनजर प्रीमियम एसयूवी एंडेवर की कीमतों में छह हजार रुपए की कमी करने की घोषणा की।

कंपनी के उपाध्यक्ष (विक्रय) टिम टुस्कर ने कहा कि सरकार ने अतिरिक्त शुल्कों में कमी करने का स्वागतयोग्य कदम उठाया है। यह कटौती एंडेवर के तीनों मॉडलों पर लागू होगी।

होंडा सिएल ने तत्काल प्रभाव से एकोर्ड और सीआर वी के सभी मॉडलों पर पाँच हजार रुपए की कमी करने की घोषणा की है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi