Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हरियाणा में बिजली उत्पादन बढ़ेगा

हमें फॉलो करें हरियाणा में बिजली उत्पादन बढ़ेगा
नई दिल्ली (वार्ता) , सोमवार, 29 जून 2009 (12:33 IST)
हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि आगामी दो वर्षों में हरियाणा में आवश्यकता से अधिक बिजली होगी। यह आश्वासन उन्होंने भारतीय उद्योग परिसंघ उत्तरी क्षेत्र के शिष्टमंडल को दिया। हुड्डा ने कहा कि राज्य सरकार बिजली उत्पादन बढ़ाने पर विशेष ध्यान दे रही है।

भारतीय उद्योग परिसंघ उत्तरी क्षेत्र के अध्यक्ष हरपाल सिंह और परिसंघ की हरियाणा राज्य परिषद के अध्यक्ष एनके भिंडा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल यहाँ हरियाणा भवन में हुड्डा से मिला और उन्हें हरियाणा में बिजली के क्षेत्र और अमल के लिए आर्थिक एजेंडा की सिफारिशें सौंपीं।

हुड्डा ने कहा कि सम्बद्ध अधिकारियों की बैठक जल्दी ही बुलाई जाएगी और विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

शिष्टमंडल ने हरियाणा के ढाँचागत क्षेत्र में सुधार के लिए सरकार द्वारा किए गए विभिन्न उपायों की चर्चा की। शिष्टमंडल ने विशेष रूप से एनएच-8 एक्सप्रेस, वेकेएमपी एक्सप्रेसवे, मेट्रो परियोजना और अन्य महत्वपूर्ण ढाँचा परियोजनाओं की सराहना की। शिष्टमंडल ने कहा कि राज्य में विशेष रूप से गुड़गाँव और फरीदाबाद में बिजली की स्थिति में सुधार की तुरंत आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि सिफारिशों में बिजली सम्प्रेषण और वितरण में होने वाले नुकसान को कम करने और राज्य बिजली आपूर्ति बढ़ाने के उपायों का जिक्र किया गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi