Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नए साल का तोहफा, 8 लाख से ज्यादा नौकरियां...

हमें फॉलो करें नए साल का तोहफा, 8 लाख से ज्यादा नौकरियां...
नई दिल्ली। अब नौकरी ढूंढ रहे युवाओं को ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। नया साल उनके लिए खुशियों के साथ ढेर सारी नौकरियां लेकर आएगा। एक रिसर्च में सामने आया है कि 2014 में एफएमसीजी और स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियों के 8.5 लाख नए अवसर उपलब्ध होंगे।

FILE

माई हाइरिंगक्लब डॉट कॉम के इस सर्वे के अनुसार इस वर्ष वेकेंसियों का आंकड़ा अनुमानत: 7.9 लाख रहेगा, वहीं 2014 में इसके बढ़कर 8.5 लाख पर पहुंच जाने की उम्मीद है। 12 उद्योग क्षेत्रों में 5,600 कंपनियों पर किए गए सर्वेक्षण पर यह निष्कर्ष निकाला गया है। नौकरियों के ये सभी अवसर संगठित क्षेत्र में उपलब्ध होंगे। सर्वेक्षण में कहा गया है कि एफएमसीजी के अलावा स्वास्थ्य सेवाएं रिटेल और होटल क्षेत्र में भी रोजगार के अच्छे अवसर उपलब्ध होंगे।

अगले पन्ने पर, इन क्षेत्रों में बढ़ेंगी नौकरियां...



webdunia
FILE
सर्वेक्षण के अनुसार सबसे अधिक करीब 1.5 लाख नौकरियों की संभावना एफएमसीजी में है, जबकि हेल्थकेयर में 1.33 लाख, आईटी और आईटीईएस में 1.21 लाख, रिटेल में 86,700 और हॉस्पिटैलिटी में 83,400 है।

बैंकिंग में 61,400, उत्पादन और इंजीनियरिंग में 51,500, शिक्षण और प्रशिक्षण में में 42,900, मीडिया में 42,800 और रीयल एस्टेट में 38,700 नौकरियों का आकलन है। विशेषज्ञों का मानना है कि कंपनियां अपना राजस्व बढ़ाने के लिए खाली पड़े स्थानों पर नियुक्तियां करेंगी। (एजेंसियां)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi