Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अब जूनियर आईपीएल भी...

हमें फॉलो करें अब जूनियर आईपीएल भी...
नई दिल्ली , शुक्रवार, 25 अप्रैल 2014 (15:33 IST)
नई दिल्ली। जूनियर डेविल्स, मुंबई पैट्रियॉट्स, बेंगलुरु बॉक्सर्स, कोलकाता लांसर्स, पंजाब प्रिंसेस, चेन्नई एम्पर्स... ये सभी जूनियर प्रीमियर क्रिकेट लीग की टीमों के नाम हैं।

जॉय भट्टाचार्य कोलकाता नाइटराइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग की टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने अपने उपन्यास ‘जूनियर प्रीमियर लीग : द फर्स्ट इलेवन' में रोमांचक जूनियर क्रिकेट लीग की अंदरुनी कहानियां दर्शकों के सामने पेश की हैं।

पेंग्विन इंडिया द्वारा प्रकाशित किताब में लेखक ने लिखा कि सीनियर लीग में अपार सफलता के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अधिकारियों ने एक राष्ट्रीय अंडर-15 क्रिकेट लीग बनाने का फैसला किया था। प्रत्येक सीनियर प्रीमियर लीग शहर अपनी जूनियर टीम चुनने के लिए ट्रॉयल करेगा और टीमों के अपने कोच, ट्रेनर और विश्लेषक होंगे।

इसके अनुसार पहले वर्ष में सभी टीमें एक-दूसरे से राउंड रॉबिन आधार पर खेलेंगी। इसके बाद 4 टीमें सेमीफाइनल तक पहुंचेंगी। यह भारत में सबसे बड़ा जूनियर खेल टूर्नामेंट होगा।

सीनियर लीग से करीबी का मतलब जूनियर खिलाड़ियों को अपने नायकों के साथ खेलने और अभ्यास करने का मौका मिलेगा। इस किताब का सह लेखक विवेक भट्टाचार्य है, जो जॉय का 12 साल का बेटा है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi