Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अहमदाबाद में धोनी की कप्तानी कसौटी पर...

हमें फॉलो करें अहमदाबाद में धोनी की कप्तानी कसौटी पर...
, शुक्रवार, 28 दिसंबर 2012 (12:52 IST)
FILE
महेन्द्र सिंह धोनी टीम इंडिया के चिर प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान से पहला ट्वेंटी-20 हारने के बाद से ही आलोचकों के निशाने पर हैं। अब धोनी के लिए किसी भी हालत में शुक्रवार को अहमदाबाद में दूसरा और अंतिम मुकाबला जीतकर दो मैचों की सीरीज को ड्रा कराना किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि भारत यदि शुक्रवार को अहमदाबाद में दूसरा ट्वेंटी-20 हार जाता है तो सबसे ज्यादा मिट्टी पलीद धोनी की होगी। इस हार के साथ भारत न केवल टी-ट्वेंटी सीरीज हार जाएगा बल्कि धोनी की कप्तानी में यह लगातार हार की हैट्रिक हो जाएगी।

याद रहे कि इससे पहले भारत इंग्लैंड से दो ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच हार गया था। फिर बेंगलूरु में पाकिस्तान से पहला ट्वेंटी-20 हार गया था और अब यदि वह अहमदाबाद में भी शिकस्त झेलता है तो यह लगातार उसकी तीसरी हार होगी।

धोनी की सबसे बड़ी परेशानी है टीम में जारी गुटबाजी और बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन। भारतीय टीम में फिलहाल मैच विनर गेंदबाज भी नहीं दिखाई पड़ रहे हैं।

इसके अलावा मध्यक्रम का कमजोर होना भी धोनी को अखर रहा है। ट्वेंटी-20 में फटाफट रन बनाने के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाजों का जोरदार प्रदर्शन बेहद जरूरी है। अब देखना है कि भारतीय बल्लेबाज इस मैच में कितना दम दिखा पाते हैं।

धोनी की कप्तानी भी बहुत हद तक इस मैच पर निर्भर है, चयनकर्ताओं द्वारा भले ही धोनी को 2015 की टीम का ब्लूप्रिंट बनाने को कह दिया गया है लेकिन अब धोनी की कप्तानी को लेकर लगातार सवाल उठने लगे हैं जिन्हे चयनकर्ता भी लंबे समय तक नहीं टाल पाएंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi