Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आईसीसी रैंकिंग में पुजारा और अश्विन चमके

हमें फॉलो करें आईसीसी रैंकिंग में पुजारा और अश्विन चमके
दुबई , मंगलवार, 26 मार्च 2013 (17:30 IST)
FILE
दुबई। भारत के नए भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोटला टेस्ट में शानदार प्रर्दशन के दम पर अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

सौराष्ट्र के पुजारा ने कोटला टेस्ट की दूसरी पारी मे 82 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई और वह 777 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी की ताजा रैकिंग में पांच स्थान की छलांग लगाकर 12वें से सातवें स्थान पर पहुंच गए। पुजारा शीर्ष दस में शामिल एकमात्र भारतीय बल्लेबाज है।


कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी दो पायदान के सुधार के साथ 24वें से संयुक्त 22वें स्थान पर आ गए हैं। उनके साथ वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल भी इसी स्थान पर है। तमिलनाडु के बल्लेबाज मुरली विजय भी तीन पायदान के सुधार के साथ अब 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

कोटला टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पांच स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और वह 21वें से फिसलकर 26वें स्थान पर पहुंच गए है। विराट कोहली भी चार स्थान के नुकसान के साथ अब संयुक्त 24वें स्थान पर है। उनके साथ वेस्टइंडीज के डैरेन ब्रावो भी इसी स्थान पर है।

जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो कोटला टेस्ट मे एक पारी मे पांच विकेट सहित कुल सात विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर अश्विन दो स्थान के सुधार के साथ छठे नंबर पर आ गए है जो उनकी सर्वश्रेष्ठ करियर रैकिंग है। उनके खाते मे 757 रेटिंग अंक है। अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे।

कोटला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट सहित कुल सात विकेट चटकाने वाले सौराष्ट्र के स्पिनर रवीन्द्र जड़ेजा आठ स्थान की छलांग के साथ अब 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ईशांत शर्मा तीन स्थान के सुधार के साथ 31वें नंबर पर आ गए हैं जबकि प्रज्ञान ओझा एक स्थान की गिरावट के साथ अब दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजी रैकिंग में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला पहले स्थान पर बने हुए हैं जबकि वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल एक स्थान के सुधार के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के ए बी डीवीलियर्स तीसरे, श्रीलंका के कुमार संगकारा चौथे और ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क पांचवें नंबर पर है।

गेंदबाजी रैकिंग में दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन पहले, उनके हमवतन वेर्नोन फिलेंडर दूसरे, श्रीलंका के रंगना हेरात तीसरे, पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सईद अजमल चौथे और ऑस्ट्रेलिया के पीटर सिडल पांचवें स्थान पर है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi