Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आधी 'टीम इंडिया' बीमार

हमें फॉलो करें आधी 'टीम इंडिया' बीमार
ब्रिस्टल (वेबदुनिया न्यूज) , शुक्रवार, 24 अगस्त 2007 (10:45 IST)
इंग्लैड के खिलाफ सात वनडे मैचों की सिरीज के पहले मैच में बुरी तरह 'हार' और सर्द मौसम की 'मार' ने आधी 'टीम इंडिया' को बीमार कर दिया है। दोनों देशों के बीच दूसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शुक्रवार को यहाँ खेला जाएगा, जो डे-नाइट होगायानभारतीसमयानुसादेशाम

भारतीड्रेसिंग रूम से जो खबरें छनकर बाहर आ रही हैं, उसके मुताबिक आरपी सिंह, जहीर खान और युवराज सिंह फ्लू से पीड़ित हैं। सचिन तेंडुलकर और अजीत आगरकर भी पूरी तरह फिट नहीं हैं। मुनाफ पटेल भी अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं।

पहले वनडे मैच के हश्र को देखते हुए मुनाफ पटेल का मैदान में उतरना तय माना जा रहा है, लेकिन यदि वे पूरी तरह फिट नहीं हैं तो इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज इयान बेल और एलेस्टर कुक गेंदों का कचूमर निकालने में कोई नरमी नहीं बरतेंगे।

भारतीय टीम प्रबंधन गुरुवार की शाम तक टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं। हालाँकि नेट प्रैक्टिस के लिए अजीत आगरकर और सचिन तेंडुलकर मैदान पर जरूर पहुँचे, लेकिन आधे घंटे बाद ही वह वापस होटल लौट गए।

इस वक्त मीडिया मैनेजर के रूप में राजीव शुक्ला यहाँ मौजूद हैं। खिलाड़ियों की फिटनेस के बारे में उन्होंने कहा कि हमनएहतियात के तौर पर खिलाड़ियों को नेट प्रैक्टिस में उतरने नहीं दिया।

उन्होंने स्वीकार किया कि यहाँ सर्दी काफी ज्यादा है और कुछ पर इसका असर भी हुआ है, लेकिन मैं उम्मीद कर रहा हूँ कि मैच शुरू होने में वक्त बाकी है। इतने समय में सब कुछ ठीक हो जाएगा।

मीडिया मैनेजर की बात अपनी जगह है और हालात कुछ और ही बयाँ कर रहे हैं। साउथ हैम्पटन में दो युवा खिलाड़ियों के चमकीले शतक ने स्कोर को 2 विकेट पर 288 पर पर पहुँचा दिया था, लेकिन भारतीय टीम 184 रनों पर ही सिमट गई।

सिरीज में इंग्लैंड ने न केवल 1-0 की अग्रता प्राप्त की बल्कि उसके खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी काफी बढ़ गया है। यकीनन ब्रिस्टल पर वे इस बढ़त को बढ़ाने में कोई कंजूसी नहीं करेंगे। ऐसे में यदि भारतीय टीम प्रमुख सितारों की फिटनेस से जूझती है तो उसकी राह और आसान हो जाएगी।

ताज्जुब तो इस बात का है कि अभी तक भारतीय टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को लेकर कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi