Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आरसीए के चुनाव परिणाम का रास्ता साफ

हमें फॉलो करें आरसीए के चुनाव परिणाम का रास्ता साफ
नई दिल्ली , बुधवार, 30 अप्रैल 2014 (19:02 IST)
FILE
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव के नतीजों की घोषणा का रास्ता साफ करते हुए चुनाव पर्यवेक्षक से कहा कि 6 मई को इसके नतीजे घोषित कर दिए जाएं।

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड की आपत्तियों को दरकिनार करते हुए न्यायमूर्ति एआर दवे की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने रजिस्ट्री को निर्देश दिया कि सीलबंद लिफाफे में पेश किए गए नतीजे न्यायालय द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक न्यायमूर्ति एनएम कासलीवाल के पास भेज दिए जाएं ताकि वे चुनाव परिणाम घोषित कर सकें।

बीसीसीआई को लगता है कि इस चुनाव के नतीजे आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी के पक्ष में जा सकते हैं। न्यायालय ने कहा कि चुनाव नतीजों से यदि किसी को शिकायत हो तो वह उसे उचित प्राधिकार के समक्ष चुनौती दे सकता है।

शीर्ष अदालत ने 20 नवंबर 2013 को सेवानिवृत्त न्यायाधीश कासलीवाल को चुनावों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। शीर्ष अदालत द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक की देखरेख में 19 दिसंबर को संपन्न चुनावों में ललित मोदी को चुनाव लड़ने की अनुमति मिल गई थी।

ललित मोदी पर बीसीसीआई ने पिछले साल 25 सितंबर को आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। इससे पहले बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति ने मोदी को अनुशासनहीनता और कदाचार के 8 आरोपों में दोषी ठहराया था। यह चुनाव प्रतिष्ठा का मुद्दा बन गया था, क्योंकि इसमें अध्यक्ष के पद लिए ललित मोदी भी चुनाव लड़ रहे थे।

बीसीसीआई ने इस चुनाव को चुनौती देते हुए कहा था कि ललित मोदी को चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए थी और इसलिए यह चुनाव निरस्त किया जाना चाहिए।

बीसीसीआई ने राजस्थन खेल कानून, 2005 की चुनौती दी थी जिसके तहत मोदी को बोर्ड के आजीवन प्रतिबंध के बावजूद राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की अनुमति मिली थी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi