Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलिया की एशेज टीम से जुड़ेंगे वॉर्नर

हमें फॉलो करें ऑस्ट्रेलिया की एशेज टीम से जुड़ेंगे वॉर्नर
लंदन , सोमवार, 29 जुलाई 2013 (23:04 IST)
FILE
लंदन। डेविड वॉर्नर को दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ शतक जड़ने का इनाम जल्द ही मिल गया है और वे जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की एशेज टीम से जुड़ जाएंगे जो अभी इंग्लैंड दौरे पर है। इस विवादास्पद बल्लेबाज को तीसरे टेस्ट मैच की टीम में शामिल किया जा सकता है।

एशेज में अपनी उम्मीद बरकरार रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। एशेज से पहले ही इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट पर बार में घूंसा जड़ने के कारण वॉर्नर को प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसके बाद मैच अभ्‍यास की कमी पूरी करने के लिए उन्हें जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम से जोड़ दिया गया था।

वॉर्नर पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए जिनमें ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। इस बीच वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया ए की तरफ से दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ प्रिटोरिया में चार दिवसीय मैच की पहली पारी में 193 रन की जोरदार पारी खेली थी, लेकिन दूसरी पारी में वे दक्षिण अफ्रीका ए के बल्लेबाज थामी सोलेकिले से भिड़ गए थे।

इस घटना से वॉर्नर के व्यवहार को लेकर फिर से सवाल उठने लगे थे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रवक्ता ने पुष्टि की कि यह बल्लेबाज मैनचेस्टर में जल्द ही टीम से जुड़ेगा जहां गुरुवार से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। उन्होंने कहा, हम आज मैनचेस्टर जा रहे हैं और डेविड वॉर्नर वहां टीम से जुड़ जाएंगे।

अब तक ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज इस श्रृंखला में शतक नहीं जमा पाया है इसलिए वॉर्नर को शीर्षक्रम में जगह मिल सकती है। ऑस्ट्रेलिया के कोच डेरेन लीमन ने हालांकि कहा कि वॉर्नर की तुरंत ही टेस्ट टीम में वापसी तय नहीं है। उन्होंने कहा, उनकी वापसी पक्की नहीं है। उन्‍होंने 193 रन बनाए और अच्छी बल्लेबाजी की।

उन्‍होंने वही किया जैसा हम चाहते थे। हम चाहते थे कि वे शतक बनाएं और वे इसमें सफल रहे। लीमन ने कहा, हम पहले विकेट को देखेंगे और उसके बाद अपने शीर्ष क्रम के छह बल्लेबाजों पर फैसला करेंगे। वॉर्नर ने अभी तक 19 टेस्ट मैचों में लगभग 40 रन प्रति पारी की औसत से 1263 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi