Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ओवल का नतीजा भी इंग्लैंड की झोली में

हमें फॉलो करें ओवल का नतीजा भी इंग्लैंड की झोली में
पर्थ (वार्ता) , रविवार, 1 फ़रवरी 2009 (20:56 IST)
साल 2006 में पाकिस्तान और इंग्लैण्ड के बीच खेले गए विवादास्पद ओवल टेस्ट का परिणाम एक बार फिर इंग्लैंड की झोली में चला गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने यहाँ जारी एक बयान में कहा कि इस मामले में कानूनी सलाह एमसीसी से मिली रिपोर्ट और क्रिकेट के नियमों के संरक्षकों के सुझाव पर उस मैच के अंपायरों ने जो फैसला किया था, उसी को बरकरार रखा गया है।

हालाँकि पिछले साल जुलाई में आईसीसी ने इस मैच को ड्रॉ घोषित किया था। इस नए फैसले से उस सिरीज का परिणाम इंग्लैंड के पक्ष में 3-0 हो गया है।

ओवल टेस्ट परिणाम को दोबारा बदले जाने से खुश आईसीसी के मुख्य कार्यकारी हारून लोगार्ट ने कहा कि इससे खेल की एकता बनाए रखने में मदद मिली है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उन्होंने इस मामले में काफी समझदारी दिखाई।

अगस्त 2006 में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में अंपायर के फैसले से नाराज पाकिस्तान की टीम चायकाल के बाद मैदान में खेलने ही नहीं उतरी थी। ऐसी स्थिति में अंपायरों ने ऐतिहासिक फैसला करते हुए मैच का परिणाम इंग्लैंड के पक्ष में कर दिया था।

अंपायर डेरेल हेयर और बिली डाक्ट्रोव ने पाकिस्तान टीम को गेंद से छेड़छाड़ का दोषी मानते हुए पेनल्टी के पाँच रन इंग्लैंड को दे दिए थे। क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि कोई टीम बिना पूरा मैच खेले ही विजयी घोषित कर दी गई।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi