Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कंगारू पचा नहीं सके हार-गंभीर

हमें फॉलो करें कंगारू पचा नहीं सके हार-गंभीर
सिडनी (वार्ता) , गुरुवार, 13 नवंबर 2008 (18:24 IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में जबर्दस्त प्रदर्शन करने वाले गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर हमला करते हुए कहा है कि विश्व चैंपियन को जब ईंट का जवाब पत्थर से मिला तो वे भड़क गए।

श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय ओपनर गंभीर ने कहा ऑस्ट्रेलिया को प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों का पलटवार पसंद नहीं है। वे खुद भले ही कितनी भी छींटाकशी कर लें, लेकिन पलटवार सहन नहीं कर सकते। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे, इसलिए उन्होंने इस तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की।

गंभीर की दिल्ली में तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन के साथ दो बार झड़प हुई थी और इसके बाद रन लेने के लिए लौटते समय उन्होंने वाटसन के पेट में कोहनी मार दी थी। इसके कारण उन्हें एक टेस्ट के लिए निलंबित कर दिया गया था।

गंभीर के हवाले से 'हेराल्ड सन' ने कहा दिल्ली टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया, उससे कोई भी अपना आपा खो सकता है। कंगारुओं ने हद से बाहर जाकर भारतीयों पर जमकर व्यक्तिगत छींटाकशी की और इस तरह की छींटाकशी को कोई भी बर्दाश्त नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हर ओर से छींटाकशी कर रहे थे। उन्होंने बेंगलुरु, मोहाली और दिल्ली में मुझ पर फब्तियाँ कसी। मैं एक हद तक उनकी छींटाकशी सह सकता था, लेकिन बाद में वे नितांत व्यक्तिगत हो गए। बाएँ हाथ के बल्लेबाज ने कहा मैं मानता हूँ कि मुझे अपनी सीमा नहीं लाँघना चाहिए थी, लेकिन मुझे जिम्मेदार ठहराने के बजाय इसे संपूर्ण परिपेक्ष्य में देखा जाना चाहिए।

मुझे इस प्रकरण का कोई मलाल नहीं है। उन्होंने कहा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस बात के लिए तैयार नहीं थे कि कोई उनकी बात का पलटकर जवाब दे सकता है। वे प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों की ओर से की जाने वाली छींटाकशी के आदी नहीं हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi