Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कॉलिंगवुड ट्‍वेंटी-20 टीम के कप्तान

हमें फॉलो करें कॉलिंगवुड ट्‍वेंटी-20 टीम के कप्तान
लंदन (वार्ता) , शनिवार, 2 मई 2009 (12:14 IST)
गत वर्ष वनडे टीम की कप्तानी छोड़ देने वाले अनुभवी बल्लेबाज पॉल कॉलिंगवुड को अगले महीने होने वाले ट्‍वेंटी-20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड का कप्तान नियुक्त कर दिया गया।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य चयनकर्ता ज्योफ मिलर ने कॉलिंगवुड को ट्‍वेंटी-20 विश्व कप में टीम की कप्तानी सौंपने का ऐलान किया। इंग्लैंड के टेस्ट और वनडे कप्तान एंड्रयू स्ट्रास खेल के इस दनादन स्वरूप के अनुकूल खुद को न मानते हुए पहले ही टीम से अलग हो गए थे।

इस ट्‍वेंटी-20 टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मैट प्रायर की जगह जेम्स फोस्टर को सौंपी गई है। मिलर ने कहा कि स्टंप के नजदीक खड़ा होने की काबिलियत के कारण फोस्टर ट्‍वेंटी-20 में काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

इसके अलावा गत वर्ष 58 गेंदों पर 152 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले एसेक्स के बल्लेबाज ग्राहम नेपियर को भी इस टीम में जगह मिली है। इसके अलावा आयरलैंड के पूर्व बल्लेबाज इओन मार्गन भी इस टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

चयन समिति ने इसके साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 मई से होने वाले तीन वनडे मैचों की सिरीज के लिए भी टीम की घोषणा की। इस टीम में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है और सभी प्रमुख खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi