Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोलियर बनेंगे लोर्गट के उत्तराधिकारी?

हमें फॉलो करें कोलियर बनेंगे लोर्गट के उत्तराधिकारी?
मुंबई , मंगलवार, 8 मई 2012 (22:40 IST)
WD
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्यकारी कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड कोलियर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मौजूदा सीईओ हारून लोर्गट का अगले महीने कार्यकाल समाप्त होने के बाद उनकी जगह लेने वाले उम्मीदवारों की होड़ में सबसे आगे हैं।

आईसीसी अध्यक्ष शरद पवार की अध्यक्षता में नामांकन समिति ने आईसीसी के नए सीईओ के चयन के लिए कोलियर के अलावा आईसीसी के महाप्रबंधक डेव रिचर्डसन, कर्नाटक के पूर्व क्रिकेटर तरुण कुंजरु और ऑस्ट्रेलियाई उम्मीदवार का रविवार को यहां साक्षात्कार लिया। आस्ट्रेलियाई उम्मीदवार के नाम का पता नहीं चल पाया है।

नामांकन समिति की बैठक में पवार के अलावा आईसीसी के उपाध्यक्ष एलेन इसाक, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जूलियन हंट. क्रिकेट स्कॉटलैंड के अध्यक्ष कीथ ओलिवर भी भारतीय क्रि केट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) प्रमुख एन. श्रीनिवासन और ईसीबी प्रमुख जाइल्स क्लार्क ने भी हिस्सा लिया।

बैठक में चुने गए उम्मीदवार के नाम की सिफारिश जून के अंतर में होने वाले वार्षिक सम्मेलन में आईसीसी कार्यकारी बोर्ड के सामने की जाएगी। इसके बाद ही चयनित उम्मीदवार के नाम का खुलासा किया जाएगा।

क्रिकइंफो ने पवार के हवाले से कहा सीईओ के चयन पर अंतिम निर्णय लेने से पहले हम एक बार और चर्चा करेंगे। हालांकि आईसीसी के सूत्रों ने बताया कि सीईओ बनने के लिए सभी चारों उम्मीदवार प्रबल दावेदार हैं लेकिन कोलियर को उनके अनुभव के कारण आईसीसी के सीईओ के लिए प्रबल उम्मीदवार माना जा रहा है।

आईसीसी सदस्य बोर्ड के एक सूत्र ने कहा डेविड आठ वर्ष से ईसीबी के सीईओ हैं। वह क्रिकेट के बारे में अच्छी तरह जानते हैं लेकिन कोलियर के धोखाधड़ी के मामले में जेल में बंद अमेरिकी व्यवसायी एलेन स्टेनफोर्ड के साथ संबंध उनके आईसीसी के सीईओ बनने के रास्ते में आड़े आ सकते हैं।

स्टेनफोर्ड ने ट्‍वेंटी-20 क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए 2008 में ईसीबी से हाथ मिलाया था। यह योजना बनाने में कोलियर और क्लार्क शामिल थे। सूत्र ने बताया कि पूर्व दक्षिणी अफ्रीकी विकेटकीपर रिचर्डसन की छवि एकदम साफ है लेकिन वह डेविड की तरह अनुभवी नहीं हैं। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi