Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टीम इंडिया आगामी सत्र के लिए फिट-धोनी

हमें फॉलो करें टीम इंडिया आगामी सत्र के लिए फिट-धोनी
मुंबई , गुरुवार, 16 अगस्त 2012 (23:49 IST)
कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने कहा कि भारतीय क्रिकेटर लंबे सत्र में खेलने के लिए तैयार हैं और आगे के व्यस्त कार्यक्रम के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से फिट हैं।

धोनी ने कहा, शारीरिक और मानसिक पहलू के हिसाब से (आईपीएल के बाद) डेढ़ महीने का विश्राम काफी अच्छा रहा। उन्होंने नई राष्ट्रीय टी-20 जर्सी के लांच के अवसर पर कहा, यहां तक कि श्रीलंका दौरे (जहां टीम ने पांच वनडे और एकमात्र टी-20 मैच खेला) में भी प्रत्येक मैच के बीच में हमें विश्राम मिला। हम आगे के व्यस्त कार्यक्रम के लिए तैयार हैं।

धोनी ने कहा, हम धीरे-धीरे टेस्ट ढांचे में ढल जाएंगे और फिर टी-20 में आगे काफी क्रिकेट खेली जानी है, जो आईपीएल तक चलेगी। हमें प्रत्येक 15 दिन में आगे की रणनीति बनानी होगी।

धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ 23 अगस्त से हैदराबाद में शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के संदर्भ में बात कर रहे थे। न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट मैच खेलने के बाद दो टी-20 मैच भी खेलेगी। इसके बाद श्रीलंका में आईसीसी ट्वेंटी-20 चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा, जो 18 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चलेगी।

इसी सत्र में आईपीएल से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भारतीय दौरे पर आएंगी। वीरेंद्र सहवाग, युवराजसिंह, विराट कोहली, इरफान पठान, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा भी भारतीय टीम की टी-20 जर्सी के लांच पर उपस्थित थे।

कैंसर से उबरकर टीम में वापसी करने वाले युवराज ने कहा कि उन्होंने पिछले दो महीने से बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कड़ा अभ्यास किया है और वे अच्छा महसूस कर रहे हैं, लेकिन क्रिकेट से लंबे समय तक दूर रहने के कारण थोड़ा नर्वस भी हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और विश्व कप टी-20 के लिए टीम में चुने गए युवराज ने कहा, मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैंने पिछले दो महीने से काफी मेहनत की है। मैं नर्वस हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे भारत की तरफ से खेलने का दूसरा मौका मिलेगा। मुझे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे कि यह मेरा पहला मैच हो।

नई टी-20 जर्सी के बारे में धोनी ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि वे नहीं जानते कि इसको तैयार करने के लिए जो शोध किया है, उससे टीम अतिरिक्त रन जुटाने में सफल रहेगी या नहीं, लेकिन हम इसे पहनकर निश्चित तौर पर अधिक सहज महसूस करेंगे।

भारतीय कप्तान ने कहा, यह अच्छी शुरुआत है। जब लोग चैनल बदलते हैं तो वे सफेद पोशाक में खेल देखते हैं और तुरंत पता चल जाता है कि यह टेस्ट क्रिकेट है तथा टीम नीली पोशाक में है तो यह एक दिवसीय क्रिकेट है। अब हमारे पास टी-20 की शर्ट है तथा इस टी शर्ट और प्रारूप के बीच मजबूत संबंध पैदा होगा। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi