Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टी-20 क्रिकेट में भारत की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

वेबदुनिया डेस्क

हमें फॉलो करें टी-20 क्रिकेट में भारत की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी
, सोमवार, 24 सितम्बर 2012 (12:44 IST)
टी-20 वर्ल्ड कप 2012 के ग्रुप ए मैच में भारत के सबसे सफल ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करके एक बार फिर खुद को साबित कर दिया। हरभजन ने इस मैच में केवल 12 रन देकर चार अंग्रेज बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई। हरभजन का सिंह का यह प्रदर्शन टी-20 क्रिकेट में भारत की तरफ से किसी भी गेंदबाज़ का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

आइए जानते हैं भारत की तरफ से टी-20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

हरभजन सिंह


PTI
टी-20 वर्ल्ड 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ पेलेकले में अपने चार ओर के स्पैल में 12 रन पर चार बल्लेबाजों को आउट करके हरभजन सिंह ने टी-20 क्रिकेट में भारत की तरफ से किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया। भारत ने यह मैच 90 रनों के बड़े अंतर से जीता। इसके लिए हरभजन को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

आगे पढ़ें...और कौन हैं जिन्होंने किया कमाल


आरपी सिंह


webdunia
WD
रुद्र प्रताप सिंह ने टी-20 वर्ल्ड कप 2007 के एक मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में अपने चार ओवरों में 13 रन देकर चार विकेट लिए थे। आर पी के इस कमाल की बदौलत भारत ने यह मैच 37 रनों से जीता था।

ज़हीर खान


webdunia
FILE
ज़हीर खान ने जून 2009 में नार्टिंघम में आयलैंड के खिलाफ तीन ओवर में 19 रन देकर चार विकेट चटकाए थे। ज़हीर के इस प्रदर्शन से आयरलैंड की टीम 112 रन ही बना पाई। भारत ने यह मैच आठ विकेट से जीता था।

अशोक डिंडा


webdunia
FILE
इस साल अगस्त माह में श्रीलंका के खिलाफ उसी के घरेलू मैदान पर अशोक डिंडा ने 19 रन देकर चार विकेट झटके थे। भारत ने यह मैच 39 रनों से जीता था। हालांकि अपने श्रेष्‍ठ प्रदर्शन के बावजूद भी डिंडा इस मैच में मैन ऑफ द मैच नहीं बन सके।

प्रज्ञान ओझा


webdunia
FILE
प्रज्ञान ओझा ने जून 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने चार ओवर के स्पैल में 21 रन देकर चार विकेट लिए थे। भारत ने यह मैच 25 रनों से जीता और प्रज्ञान को मैन ऑफ द मैच का इनाम मिला।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi