Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टेस्ट क्रिकेट दा जवाब नहीं: पोंटिंग

हमें फॉलो करें टेस्ट क्रिकेट दा जवाब नहीं: पोंटिंग
मेलबोर्न (वार्ता) , शुक्रवार, 22 मई 2009 (17:58 IST)
भले ही पूरी दुनिया आईपीलए टू ट्‍वेंटी-20 क्रिकेट के खुमार में दीवानी हुई जा रही हो, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट का कोई जवाब नहीं है।

इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में होने वाली एशेज सिरीज के लिए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा के बाद पोंटिंग ने कहा कि भले ही ट्‍वेंटी-20 क्रिकेट ने लोगों और खिलाड़ियों में इस खेल के प्रति जुनून भर दिया हो, लेकिन अभी भी सभी खिलाड़ियों का सपना टेस्ट क्रिकेट खेलना ही होता है।

पोंटिंग ने कहा कि मैंने हमेशा से टेस्ट क्रिकेट को ही इस खेल का सबसे बेहतरीन स्वरूप माना है और मेरे इस विचार में कोई बदलाव नहीं आया है। उन्होंने साथ ही कहा कि एशेज सिरीज के लिए चुने के गए अगर कोई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इससे इतर राय रखता है तो मुझे हैरानी होगी।

उन्होंने कहा कि अभी हम इंग्लैंड में एशेज सिरीज पर ध्यान केन्द्रित कर रहें हैं। पोंटिंग ने टेस्ट क्रिकेट के मरने के सवाल को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि आप ऐसा कैसे कह सकते हैं। हमने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सिरीज में जानदार जीत दर्ज की थी और पूरा स्टेडियम खचाखच भरा होता था।

उन्होंने कहा मेरा मानना है कि हमने पिछले कुछ वर्षों से शानदार खेल दिखाया है। हमने टेस्ट क्रिकेट को मजेदार बनाया। अभी हर जगह एशेज सिरीज को लेकर दीवानगी है। मुझे लगता है कि हम टेस्ट सिरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर खेल के इस संस्करण को और रोचक बनाएँगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi