Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बने सहवाग

हमें फॉलो करें टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बने सहवाग
दुबई , मंगलवार, 8 जून 2010 (19:33 IST)
FILE
तूफानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को भले ही एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 क्रिकेट का खिलाड़ी माना जाता हो लेकिन ‘नजफगढ़ के नवाब’ ने टेस्ट में भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से साबित किया है कि उनका बल्ला क्रिकेट के किसी खास प्रारूप का मोहताज नहीं है।

भारतीय सलामी बल्लेबाज सहवाग आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं। इसके साथ ही टेस्ट टीम रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम भी नंबर एक स्थान पर काबिज है।

सहवाग 863 अंक के साथ टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला 842 अंक के साथ दूसरे और श्रीलंकाई बल्लेबाज महेला जयवर्धने 836 अंक के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

इस रैकिंग की शीर्ष दस बल्लेबाजों की सूची में गौतम गंभीर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं। गंभीर छठे तथा सचिन सातवें स्थान पर मौजूद हैं।

अन्य भारतीय बल्लेबाजों में वीवीएस लक्ष्मण 14वें और राहुल द्रविड 16वें स्थान पर हैं। टेस्ट गेंदबाजों की शीर्ष 10 खिलाड़ियों की सूची में तेज गेंदबाज जहीर खान छठे तथा स्पिनर हरभजन सिंह सातवें स्थान पर काबिज हैं।

टीम रैंकिंग में भारत 124 अंक के साथ पहले जबकि दक्षिण अफ्रीका (120) और ऑस्ट्रेलिया (119) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi