Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दबाव से युवाओं को मिला जोश

हमें फॉलो करें दबाव से युवाओं को मिला जोश
पोर्ट ऑफ स्पेन , शुक्रवार, 10 जून 2011 (11:14 IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वन-डे मैच में सात विकेट से मिली जीत से उत्साहित भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि टीम में युवा खिलाड़ी दबाव के कारण ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पा रहे हैं।

मैन ऑफ द मैच कोहली ने कहा कि युवा खिलाड़ी दबाव को झेलना जानते हैं और इसलिए वे हर मौके का सही इस्तेमाल करना चाहते हैं। हम ज्यादा से ज्यादा जिम्मेदारियों को निभाना चाहते हैं ताकि अपने खेल में सुधार कर सकें।

उन्होंने कहा- हममें से कई नए और कम अनुभवी खिलाड़ी इस श्रृंखला के लिए चुने गए हैं और ऐसे में हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं।

लक्ष्य का पीछा करने की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने कहा- यह तय था कि पहले तीन शीर्ष बल्लेबाज आखिरी तक या 30 ओवरों तक क्रीज पर डटे रहेंगे। नंबर तीन पर मुझे बल्लेबाजी करनी थी और ऐसे में मुझे इस रणनीति के तहत खेलना था।

पिछले दो वर्षों से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे कोहली ने कहा- मैंने इस बात का निश्चय किया था कि अपने खेल मे बदलाव लाऊँगा। यूँ भी देश के लिए खेलने का मौका बहुत कम ही खिलाड़ियों को मिल पाता है, ऐसे में राष्ट्रीय टीम के साथ खेलना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा कि टीम में आत्मसंयम से खेलना बेहद जरूरी है और जब आपको रनों की जरूरत होती है तो जरूरी है कि आप बेहद शांति से अपना खेल दिखाएँ। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने से मुझे यह फायदा हुआ है कि मैं खेल को संभलकर खेलने लगा हूँ। (एजेंसी)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi