Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दास्तान-ए-इश्क में भी टूटे हैं कई रिकॉर्ड

हमें फॉलो करें दास्तान-ए-इश्क में भी टूटे हैं कई रिकॉर्ड
नई दिल्ली (भाषा) , गुरुवार, 2 जुलाई 2009 (10:21 IST)
नवाब पटौदी, सर विवियन रिचर्ड्‍स, इमरान खान से लेकर सचिन तेंडुलकर तक क्रिकेट के मैदान पर कई कीर्तिमान अपने नाम करने वाले क्रिकेटरों ने इश्क के मैदान में भी झंडे गाड़े हैं और शिवांगी देव के प्यार में गिरफ्तार हरफनमौला इरफान पठान बरसों से चले आ रहे इस सिलसिले की ताजा कड़ी बन गए हैं।

इरफान ने ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली चार्टर्ड अकाउंटेंट शिवांगी से 6 साल पुरानी मुहब्बत का इकरार करते हुए शादी का ऐलान कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाकेदार पदार्पण करने वाले वडोदरा के इस पठान से पहले भी तेंडुलकर समेत कई क्रिकेटरों पर इश्क का बुखार चढ़ चुका है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक और रन बना चुके तेंडुलकर ने अपने से पाँच बरस बड़ी अंजलि मेहता से शादी करके सभी को चौंका दिया था। वहीं भारत के पूर्व कप्तान नवाब मंसूर अली खान पटौदी ने मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के साथ प्रेम विवाह किया था।

इश्क के मामले में मौजूदा कप्तान महेंद्रसिंह धोनी और स्टार बल्लेबाज युवराजसिंह का कोई सानी नहीं। धोनी का नाम कभी बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ जुड़ा तो कभी दक्षिण भारतीय अभिनेत्री लक्ष्मी राय के साथ। यह भी चर्चा सुनने में आई कि उनके सपनों की मलिका उनके शहर में ही है लेकिन राँची के इस राजकुमार ने इस मामले में चुप्पी ही साध रखी है।

'पंजाब द पुत्तर' युवराज ने अभिनेत्री किम शर्मा के साथ अपने प्रेम और फिर अलगाव को स्वीकार किया। सिडनी के एक रेस्तराँ में दीपिका के साथ डिनर करने पर उनका नाम इस अभिनेत्री के साथ भी जुड़ा। युवराज ने एक पत्रिका को दिए इंटरव्यू में इसे स्वीकार भी किया। आशिक मिजाज के रूप में बदनाम युवराज को मॉडल करिश्मा कोटक के साथ भी पार्टियों में देखा गया।

टीम इंडिया के सुयोग्य कुँवारों में शामिल जहीर खान भी कभी 'किसना' फेम अभिनेत्री ईशा शेरवॉनी के प्रेम में डूबे थे। उनका नाम मॉडल गौहर खान के साथ भी जुड़ा। वहीं अपनी फिरकी से गेंदबाजों को गच्चा देने वाले हरभजनसिंह के मॉडल प्रिया राव के साथ अफेयर की खबरें रहीं। बाद में अभिनेत्री गीता बसरा के साथ भी उनका नाम जुड़ा।

'नजफगढ़ के नवाब' वीरेंद्र सहवाग ने अपनी प्रेमिका आरती से ही शादी की लेकिन दिल्ली और टीम इंडिया में उनके साथी सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर इश्क के मामले में पीछे रह गए। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा बतौर प्रशंसक कैटरीना कैफ के दीवाने हैं।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी बचपन की मित्र ओडिसी नृत्यांगना डोना से परिजनों के विरोध के बावजूद प्रेम विवाह किया। बाद में उनका नाम अभिनेत्री नगमा के साथ भी जुड़ा हालाँकि उन्होंने इसे कभी स्वीकार नहीं किया।

और भी हैं कई मामले : महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मार्शनील से और दिलीप वेंगसरकर ने मनाली से प्रेम विवाह किया था। पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी को शरीके हयात बनाया तो उनके इश्क का अफसाना भी खूब मशहूर हुआ। अजय जडेजा ने अदिति जेटली से प्रेम विवाह किया तो धुरंधर लेग स्पिनर अनिल कुंबले को पहले से शादीशुदा चेतना पसंद आईं।

पाकिस्तान के स्टार हरफनमौला शोएब मलिक का नाम बॉलीवुड अभिनेत्री सयाली भगत के साथ जुड़ चुका है। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने रवि शास्त्री और अभिनेत्री अमृतासिंह का इश्क भी एक जमाने में क्रिकेट दीर्घाओं में चर्चा का विषय था। इस प्रेम कहानी का हालाँकि सुखांत नहीं हुआ और रवि ने रितु से जबकि अमृता ने उम्र में अपने से कहीं छोटे सैफ अली खान से शादी की।

पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहसिन खान ने अभिनेत्री रीना राय से निकाह किया और बाद में दोनों का तलाक भी हो गया। वहीं 1992 विश्व कप विजेता पाकिस्तानी टीम के कप्तान इमरान खान के जीनत अमान के साथ अफेयर के चर्चे भी सुने गए। संदीप पाटिल का नाम पूनम ढिल्लों के साथ और कपिल देव ा सारिका के साथ जुड़ा।

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर गैरी सोबर्स ने अंजू महेंद्रू के साथ इश्क लड़ाया। आक्रामक बल्लेबाज और पूर्व कैरेबियाई कप्तान विवियन रिचर्ड्‍स अभिनेत्री नीना गुप्ता के इश्क में गिरफ्तार हुए। दोनों की एक बेटी मसाबा भी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi