Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

दिल्ली में होंगे आईपीएल प्लेऑफ

हमें फॉलो करें दिल्ली में होंगे आईपीएल प्लेऑफ
नई दिल्ली , शनिवार, 27 अप्रैल 2013 (23:26 IST)
FILE
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर चेन्नई के बजाय दिल्ली में होंगे। इसका फैसला शनिवार को किया गया जिससे इन महत्वपूर्ण मैचों के स्थान को लेकर बनी अनिश्चितता की स्थिति भी समाप्त हो गई

तमिलनाडु सरकार राज्य में सिंहली विरोधी भावनाओं को देखते हुए श्रीलंकाई खिलाड़ियों को चेन्नई में खेलने की अनुमति नहीं देने के अपने फैसले पर कायम रही जिसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इन मैचों को फिरोजशाह कोटला में करवाने का फैसला किया।

शुक्ला ने कहा, प्लेऑफ चेन्नई के बजाय दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे। स्थान बदलने से पहले बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन के साथ इस मसले पर विस्तार से बात की गई। पूर्व कार्यक्रम के अनुसार पहला क्वालीफायर 21 मई को चेन्नई में जबकि एलिमिनेटर उसके अगले दिन होना था।

अब ए मैच इन्हीं तिथियों में कोटला में आयोजित किए जाएंगे। आईपीएल के सूत्रों के अनुसार बेंगलूर ओर पुणे पर भी विचार किया गया लेकिन संचालन परिषद ने इन दो मैचों के लिए आखिर में दिल्ली का चयन किया।

आईपीएल संचालन परिषद की 22 अप्रैल को स्थान के चयन को लेकर चेन्नई में बैठक हुई थी लेकिन तब राज्य सरकार से श्रीलंकाई खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देने पर पुनर्विचार करने की अपील की गई।

इस बारे में आईपीएल ने राज्य सरकार को पत्र भी लिखा था, लेकिन उनके प्रयास नाकाम रहे जिसके बाद इन मैचों के स्थान बदलने पड़े। आईपीएल का लीग चरण समाप्त होने के बाद जो टीम पहले स्थान पर रहेगी वह पहले क्वालीफायर में 21 मई को दूसरे स्थान की टीम से भिड़ेगी। इस मैच का विजेता फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा।

लीग चरण में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम चौथे स्थान पर रहने वाली टीम से 22 मई को एलिमिनेटर में खेलेगी। इस मैच का विजेता तीसरे प्लेऑफ (दूसरे क्वालीफायर) में क्वालीफायर एक में हारने वाली टीम से भिड़ेगी।

दूसरा क्वालीफायर 24 मई को ईडन गार्डन कोलकाता में खेला जाएगा। क्वालीफायर एक और क्वालीफायर दो की विजेता टीम के बीच 26 मई को कोलकाता में फाइनल होगा। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi