Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धोनी के जन्मदिन में 'चार चांद' लगाए

हमें फॉलो करें धोनी के जन्मदिन में 'चार चांद' लगाए
पोर्ट ऑफ स्पेन , सोमवार, 8 जुलाई 2013 (16:44 IST)
FILE
पोर्ट ऑफ स्पेन। भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्रसिंह धोनी भले ही चोट से उबर रहे हों लेकिन वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों ने यहां उनकी जन्मदिन की पार्टी में शामिल होकर उनका जश्न काफी धमाकेदार कर दिया।

धोनी रविवार को 32 वर्ष के हो गए थे। वे मांसपेशियों में खिंचाव की चोट के कारण मौजूदा वनडे त्रिकोणीय श्रृंखला से बाहर हो गए लेकिन इसके बावजूद वे भारतीय टीम के साथ बने हुए हैं।

रविवार के जश्न के बाद भारत के सबसे सफल कप्तान ने टि्वटर पर सोमवार को सुबह अपने जन्मदिन की पार्टी की कुछ फोटो लगाईं जिसमें केक और केक से सने उनके चेहरे की फोटो शामिल हैं।

धोनी ने जो फोटो लगाई, उसमें उनके पूरे मुंह पर केक लगा हुआ था। उन्होंने ट्वीट किया कि इस खुशनुमा शाम के लिए सभी को शुक्रिया, विशेषकर ब्रावो को। मेरे चेहरे और बालों पर केक लगा हुआ है।

झारखंड के इस क्रिकेटर ने लिखा कि वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ी और दोस्त इसमें मौजूद थे और कह रहे थे कि तुम इस तरह जश्न नहीं मना सकते। मैंने कहा कि यह तो अभी शुरुआत है। धोनी ने केक की फोटो एक दूसरी ट्वीट पर लगाई, इस केक पर ‘एमएसडी 7’ लिखा हुआ था।

धोनी ने लिखा कि यही केक है। देखने में अच्छा लग रहा है और स्वाद में भी बेहतर है। चेहरा सचमुच काफी मुलायम महसूस हो रहा है, हमें इसे ‘केक थैरेपी’ कहना चाहिए। धोनी ने 2004-05 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया था, लेकिन यह बहुत ही खराब शुरुआत रही थी, क्योंकि झारखंड का यह खिलाड़ी शून्य पर रन आउट हो गया था।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अभी तक 77 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 39.70 के औसत से 4209 रन जुटाए हैं। एक दिवसीय मैचों में उन्हें ‘गेम-चेंजर’ माना जाता है। उन्होंने 225 वनडे मैचों में 51.13 के औसत से 7313 रन बनाए हैं।

धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने 2007 में ट्वेंटी-20 विश्व चैंपियनशिप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi