Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धोनी विज्डन की ड्रीम टीम के कप्तान

हमें फॉलो करें धोनी विज्डन की ड्रीम टीम के कप्तान
लंदन (वार्ता) , गुरुवार, 9 अप्रैल 2009 (10:14 IST)
टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष स्थान पर काबिज होने की ओर बढ़ रही भारतीय टीम के खिलाड़ियों का ुतबा इन दिनों काफी बढ़ गया है। 'विज्डन' ने 2008 के लिए घोषित टेस्ट एकादश में पाँच भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है और इस टीम की कमान भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी को सौंपी गई है।

इसके अलावा आक्रामक ओपनर वीरेन्द्र सहवाग और रिकॉर्डों की किंवदंती बन चुके मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर, फिरकी गेंदबाज हरभजनसिंह एवं तेज गेंदबाज जहीर खान को भी विज्डन एकादश में शामिल किया गया है।

क्रिकेट की बाइबिल कहे जाने वाले 'विज्डन' की टेस्ट टीम में पाँच भारतीय खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोटिंग और तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ और तेज गेंदबाज डेल स्टेन, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी शामिल हैं।

हाल के दो वर्षों में भारत की टीम ने टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की हर टीम को धूल चटाई है। पिछले छह महीनों में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से, इंग्लैंड को 1-0 से एवं 41 साल बाद न्यूजीलैंड को उसी के घर में 1-0 से मात दी है। इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज को उसी की सरजमीं पर हराया था।

विज्डन की टीम के चयनकर्ताओं में कैरेबियाई तेज गेंदबाज इयान बिशप, भारत के ऑलराउंडर रवि शास्त्री और न्यूजीलैंड के गेंदबाज इयान स्मिथ शामिल हैं।

विज्डन टेस्ट टीमः ग्रीम स्मिथ, वीरेन्द्र सहवाग, रिकी पोटिंग, सचिन तेंडुलकर, केविन पीटरसन, शिवनारायण चंद्रपॉल, महेन्द्रसिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), हरभजनसिंह, मिशेल जॉनसन, जहीर खान एवं डेल स्टेन।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi